Advertisement

राजद विधायक सुधाकर सिंह ने नीतीश को लिखा पत्र, सोशल मीडिया पर किया शेयर; कहा- ''खो दिया है लोगों का विश्वास''

राजद विधायक सुधाकर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक नाराज पत्र लिखकर आरोप लगाया कि...
राजद विधायक सुधाकर सिंह ने नीतीश को लिखा पत्र, सोशल मीडिया पर किया शेयर; कहा- ''खो दिया है लोगों का विश्वास''

राजद विधायक सुधाकर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक नाराज पत्र लिखकर आरोप लगाया कि वरिष्ठ नेता ने ''लोगों का विश्वास खो दिया है।'' विधायक, जिन्हें पार्टी ने हाल ही में कारण बताओ नोटिस दिया था, लेकिन अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की, ने सोशल मीडिया पर तीन पेज का अपना पत्र साझा किया।

ऐसा लगता है कि पहले कार्यकाल के विधायक ने एक दिन पहले मुख्यमंत्री के उस बयान को गंभीरता से लिया, जिसमें बिहार में किसानों की समस्याओं पर उनका गुस्सा कृषि में सरकार की उपलब्धियों की अनदेखी को दर्शाता है, एक पोर्टफोलियो जो उन्होंने बमुश्किल कुछ महीनों के लिए संभाला था।

सिंह, जिनके पिता जगदानंद सिंह राजद के प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद के विश्वासपात्र हैं, ने ताना मारते हुए "शून्य ज्ञान वाले विधायक" के रूप में हस्ताक्षर किए।

अपने लंबे नोट में, सिंह ने कृषि विकास के सबसे लंबे समय तक रहने वाले सीएम के दावों को खारिज करने की मांग की, और कहा: "ऐसा लगता है कि आपने भ्रम में जीने का शौक विकसित कर लिया है। यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित नहीं कर सकता है लेकिन यह लोगों के लिए बुरा है।"

सिंह, जिन्हें डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पुत्र और लालू प्रसाद के उत्तराधिकारी द्वारा मंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए कहा गया था, ने सरकार पर बार-बार हमला करने के बाद, अपने पत्र के अंतिम पैरा में चाकू घुमा दिया।

सिंह ने अनुभवी जद (यू) नेता द्वारा इस्तेमाल किए गए एक स्टॉक-इन-ट्रेड वाक्यांश का जिक्र करते हुए कहा, "मैं आपके केवल एक कथन से सहमत हूं कि जनता सर्वोच्च है (जनता मालिक है)"।

विधायक ने कहा, "अगले चुनाव में कोई भी निर्वाचन क्षेत्र चुनें जो आपको सूट करे। लोग आपको दिखाएंगे कि वे वास्तव में सर्वोच्च हैं और आपने उनका विश्वास खो दिया है।"

जद (यू) के मुख्य प्रवक्ता और एमएलसी नीरज कुमार एक नाराज वीडियो संदेश के साथ एक रिपोस्ट के रूप में सामने आए, जिसे उन्होंने ट्विटर पर राजद विधायक, उनकी पार्टी, उनके पिता के अलावा डिप्टी सीएम को टैग करते हुए साझा किया।

सुधाकर सिंह के स्वामित्व वाली एक चावल मिल के खिलाफ लंबित एक मामले का उल्लेख करते हुए, जिसे भाजपा ने राजद विधायक को राज्य मंत्रिमंडल में शामिल करने का विरोध करने के लिए हरी झंडी दिखाई थी, नीरज कुमार ने कहा, "आप 420 (धोखाधड़ी) के एक मामले में आरोपी हैं। जिस तरह से आपने अपने भ्रामक बिंदुओं को पुख्ता करने के लिए आंकड़ों को रील किया है, यह दर्शाता है कि आप अपने दिमाग में भी 420 बन गए हैं"।

इस बीच, राज्य भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा, "2021 में, जब हम जद (यू) के गठबंधन सहयोगी थे, हमारे एमएलसी तुन्नाजी पांडे को नीतीश जी के खिलाफ बोलने के लिए निलंबित कर दिया गया था। लेकिन आज, राजद सुधाकर सिंह को अपनी बात रखने दे रहा है।" व्यस्त है क्योंकि यह सुनिश्चित कर रहा है कि तेजस्वी यादव जल्द से जल्द शीर्ष पद पर काबिज हों। सीएम बेबस दिख रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad