Advertisement

एसबीएसपी प्रमुख राजभर पूछा- एक वरिष्ठ अधिकारी या मंत्री को आरक्षण के लाभ की आवश्यकता क्यों, यह समाज के निचले तबके के लोगों के लिए

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को पूछा कि एक वरिष्ठ...
एसबीएसपी प्रमुख राजभर पूछा- एक वरिष्ठ अधिकारी या मंत्री को आरक्षण के लाभ की आवश्यकता क्यों, यह समाज के निचले तबके के लोगों के लिए

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को पूछा कि एक वरिष्ठ अधिकारी या मंत्री को आरक्षण के लाभ की आवश्यकता क्यों होगी और कहा कि यह समाज के निचले तबके के लोगों के लिए है।

यूपी के बलरामपुर में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि आज आरक्षण के पात्र कई लोग इसका लाभ उठा रहे हैं। राजभर ने कहा,न"एक व्यक्ति जो डीएम (जिला मजिस्ट्रेट), एसपी (पुलिस अधीक्षक), डीआइजी (पुलिस उप महानिरीक्षक), डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) या मंत्री बन गया है, उसे आरक्षण की आवश्यकता क्यों है?"

नेता ने कहा कि बी आर अंबेडकर ने समाज के निचले तबके के लोगों के लिए संविधान में आरक्षण का प्रावधान किया। राजभर ने कहा, ''लेकिन आज अगर किसी व्यक्ति को आरक्षण मिला है तो वह इसका फायदा उठा रहा है।'' एसबीएसपी प्रमुख पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में थे। एसबीएसपी भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा है।

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए एसबीएसपी प्रमुख ने कहा, "यादव एक अपरिपक्व नेता हैं, उन्हें मुख्यमंत्री पद विरासत में मिला था। अखिलेश यादव वह व्यक्ति हैं जिन्होंने पिछड़ों को सबसे ज्यादा लूटा है।" उन्होंने राज्य और राष्ट्रीय चुनाव एक साथ कराने के विचार का समर्थन करते हुए कहा कि चुनावों पर बहुत सारा पैसा खर्च किया जाता है।

उन्होंने कहा, "एक राष्ट्र, एक चुनाव" की तरह, "एक राष्ट्र, एक शिक्षा" भी होनी चाहिए। राजभर ने लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ की गई असंसदीय टिप्पणी की आलोचना की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से