Advertisement

ओवैसी को मिला इस बड़े मुस्लिम नेता का साथ, क्या यूपी में होगी रोमांचक जंग

उत्तर प्रदेश में अगले साल यानी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ती सियासी सरगर्मी के बीच...
ओवैसी को मिला इस बड़े मुस्लिम नेता का साथ, क्या यूपी में होगी रोमांचक जंग

उत्तर प्रदेश में अगले साल यानी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ती सियासी सरगर्मी के बीच पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनकी पत्नी आज असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम में शामिल हो गए हैं। लखनऊ में ओवैसी की मौजूदगी में अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन ने अपनी और अतीक की ओर से भी सदस्यता ली। ओवैसी बोले अतीक पर अभी मुकदमे चल रहे हैं किसी भी मामले में दोष साबित नहीं हुआ।

हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक, असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि एडीआर की रिपोर्ट बताती है कि भाजपा में सर्वाधिक विधायकों और सांसदों पर आपराधिक मुकदमे हैं। ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी अतीक और उनकी पत्नी को चुनाव लड़ा कर विधायक बनवाएगी। औवैसी सदस्यता कार्यक्रम के बाद अयोध्या जाएंगे। रूदौली विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। वहां शेख मखदूम शाह की दरगाह पर जाएंगे।

ओवैसी आठ सितंबर को सुल्तानपुर में वंचित शोषित समाज सम्मेलन को संबोधित करेंगे। फिर नौ सितंबर को बाराबंकी में भी वंचित शोषित समाज सम्मेलन करेंगे। इन सम्मेलनों में ब्राह्मण, दलित, ओबीसी, मुस्लिम सभी शामिल होंगे।

बता दें कि बाहुबली सासंद अतीक अहमद पहले ही 5 बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं और 5 बार विधायक भी रह चुके हैं। साल 2004 में एक बार सांसद रहे हैं। दो बार समाजवादी पार्टी में शामिल हो चुके हैं। साथ ही दो बार डॉ. सोनेलाल पटेल द्वारा शुरू किए गए अपना दल में भी रह चुके हैं। फिलहाल मौजूदा समय में उनका परिवार किसी भी पार्टी में नहीं था। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी ने अतीक अहमद को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। उन्हें साल 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने टिकट नहीं दिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad