Advertisement

दरबार साहिब बेअदबी घटना पर सुखवीर बादल ने साधा निशाना, कहा- सरकार सिर्फ कर रही है राजनीति, दोषियों को पकड़ने में दिलचस्पी नहीं

पंजाब में बेअदबी के दो मामलों में आरोपियों को लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला है। इसे लेकर ये घटनाएं देशभर...
दरबार साहिब बेअदबी घटना पर सुखवीर बादल ने साधा निशाना, कहा- सरकार सिर्फ कर रही है राजनीति, दोषियों को पकड़ने में दिलचस्पी नहीं

पंजाब में बेअदबी के दो मामलों में आरोपियों को लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला है। इसे लेकर ये घटनाएं देशभर में चर्चा में हैं। पंजाब में विपक्षी दल शिरोमणि अकाली दल के सांसद सुखबीर सिंह बादल ने इन मामलों को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सोमवार को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और उनकी सरकार को लेकर कहा कि ये सिर्फ राजनीति कर रहे है, दोषियों को ये पकड़ना में कोई दिलचस्पी नहीं है।

बादल ने कहा कि दरबार साहिब में जो हुआ उससे बुरी बात कोई नहीं हो सकती, बहुत अफसोस की बात है कि जो जांच कमेटी बनाई है, उसमें भी गंभीरता नहीं लगती। इतने गंभीर मामले की जज की कमीशन बैठाकर जांच होनी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इससे ही पता चलता है कि कांग्रेस सरकार की नीयत साफ नहीं है। वे दोषियों को पकड़ना ही नहीं चाहते हैं।

सांसद सुखबीर बादल ने कहा कि मैं पंजाब के सीएम और डिप्टी सीएम से कहूंगा कि हमारी सरकार के शासन में बेअदबी की घटना को याद रखें, आपने तब कहा था कि सीएम को जेल होनी चाहिए। आपने तब भी और सरकार में आने के बाद भी इस पर सिर्फ राजनीति की। आपने दोषियों को नहीं पकड़ा और जानबूझकर 5 साल बादल परिवार और अकाली दल को बदनाम करने में बिताए। हम इस पर राजनीति नहीं करना चाहते, हम चाहते हैं कि अपराधी पकड़े जाएं। पिछले 5 साल में कोई अपराधी नहीं पकड़ा गया, इसलिए उनका हौसला बढ़ा है।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी), अमृतसर के प्रमुख हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि हम कपूरथला गुरुद्वारे में बेअदबी की कोशिश की जांच के लिए पंजाब सरकार से एक कमेटी के गठन की मांग करते हैं। एसजीपीसी भी स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की घटना की जांच के लिए एक जांच पैनल का गठन कर रही है।

बीते कुछ दिनों में पंजाब में बेअदबी के दो मामले सामने आए हैं। पहली घटना अमृतसर के स्वर्ण मंदिर और दूसरी कपूरथला के निजामपुर गुरुद्वारे की है। दोनों ही घटनाओं में बेअदबी के आरोपियों को लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad