Advertisement

अग्निवेश जद यू में शामिल : कहा, शराब बंदी संपूर्ण क्रांति के सपने को पूरा करेगी

स्‍वामी अग्निवेश ने दोबारा से सक्रिय राजनीति में प्रवेश कर लिया है। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की शराबबंदी मुहिम की प्रशंसा करने वाले स्‍वामी अग्निवेश ने जद यू का दामन थामा है। जद यू बिहार के बाहर शराबबंदी के जरिए अपना फैलाव करना चाहती है। लिहाजा अग्निवेश काेे पार्टी में शामिल करने के पीछे यही रणनीति हो सकती है। सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने राष्ट्रव्यापी शराब बंदी पर जोर दिया है।
अग्निवेश जद यू में शामिल : कहा, शराब बंदी संपूर्ण क्रांति के सपने को पूरा करेगी

कई सालों के बाद सक्रिय राजनीति में शामिल होते हुए अग्निवेश ने शराब बंदी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा की और कहा कि उनका मानना है कि कुमार को इस मुद्दे पर राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू करना चाहिए। उन्होंने कहा, 'मैं समझता हूं कि शराब बंदी जयप्रकाश नारायण के संपूर्ण क्रांति के सपने को साकार करने में मदद करेगा। नीतीश कुमार ने एक साहसिक कदम उठाया है और लोगों को प्रेरित किया है।' उन्होंने कहा कि इससे शराब बंदी पर राष्ट्रव्यापी प्रतिबंध की मांग को बल मिला है।

अग्निवेश राजनीति छोड़ने से पहले 1970 के दशक में हरियाणा सरकार में मंत्री थे। वह अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के भी सदस्य थे, लेकिन इस आरोप के बाद उन्हें उससे अलग होना पड़ा कि वह चाहते थे कि यूपीए सरकार इस मुहिम से कड़ाई से निबटे। अग्निवेश ने कहा, 'जद यू में शामिल होना अपने पुराने परिवार में लौटने जैसा है।' बिहार प्रदेश जद यू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि शराब बंदी एक राष्ट्रीय मुद्दा है और उनकी पार्टी को अन्य राज्यों से महिला संगठनों और अन्य से ढेर सारा समर्थन मिल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad