Advertisement

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामला: राबड़ी देवी, मीसा और हेमा को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, अगली सुनवाई तक मिली अंतरिम जमानत

जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में फंसे पूर्व रेल मंत्री और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के...
लैंड फॉर जॉब स्कैम मामला: राबड़ी देवी, मीसा और हेमा को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, अगली सुनवाई तक मिली अंतरिम जमानत

जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में फंसे पूर्व रेल मंत्री और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के परिवार के सदस्यों को दिल्ली को कोर्ट ने बड़ी राहत प्रदान की है।

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, उनकी बेटियों मीसा भारती और हेमा यादव को अंतरिम जमानत दे दी है। अदालत ने तीनों को एक-एक लाख के बेल बॉन्ड पर जमानत दी है। कोर्ट ने इस मामले की अगली तारीख 28 फरवरी तय की है।

कोर्ट ने इस मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट का संज्ञान लेते हुए राबड़ी देवी, हेमा यादव, मीसा भारती, अमित काटयाल, हृदयनंद चौधरी और अन्य को 9 फरवरी यानी आज कोर्ट में पेश होने को कहा था। प्रवर्तन निदेशालय ने इस कथित घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच करते हुए हाल ही में 4751 पेज की चार्जशीट फाइल की थी। ईडी ने चार्जशीट में रावड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव, ह्रदयानंद चौधरी के साथ-साथ दो कंपनियों को भी आरोपी बनाया था।

आज की पेशी से पहले इस केस में ईडी ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से 29 जनवरी को लगभग 10 घंटे की पूछताछ कर चुकी है। पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से वहीं ईडी ने 30 जनवरी को 8 घंटे की पूछताछ की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad