Advertisement

कश्मीर में दोहरे आतंकी हमले सरकार की विफलता, मतदान से पहले लोगों को डराने के लिए किया गया "जानबूझकर": महबूबा मुफ्ती

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि कश्मीर में दोहरे आतंकी हमले सरकार की विफलता को...
कश्मीर में दोहरे आतंकी हमले सरकार की विफलता, मतदान से पहले लोगों को डराने के लिए किया गया

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि कश्मीर में दोहरे आतंकी हमले सरकार की विफलता को दर्शाते हैं, उन्होंने दावा किया कि यह लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले लोगों को डराने के लिए "जानबूझकर" किया गया हो सकता है।

शनिवार रात दक्षिण कश्मीर में दो स्थानों पर आतंकवादियों ने हमला किया, जिसमें शोपियां में भाजपा से जुड़े पूर्व सरपंच एजाज शेख की मौत हो गई और अनंतनाग में राजस्थान के एक पर्यटक जोड़े को घायल कर दिया गया।

उत्तरी कश्मीर के बारामूला निर्वाचन क्षेत्र में चल रहे आम चुनावों के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा, जबकि दक्षिण कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा। मुफ्ती अनंतनाग से 20 उम्मीदवारों में शामिल हैं, जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला सहित 22 उम्मीदवार बारामूला से चुनाव लड़ेंगे।

मुफ्ती ने एक समारोह से इतर संवाददाताओं से कहा, "सरकार को दोनों घटनाओं के बारे में जवाब देना चाहिए क्योंकि वह ढोल पीट रही है और दावा कर रही है कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति सुधर गई है और आतंकवाद खत्म हो गया है। ये हमले गृह मंत्री (अमित शाह) के दो दिवसीय दौरे के तुरंत बाद हुए।"

उन्होंने समर्थन जुटाने के लिए अपने अभियान के तहत जम्मू में कश्मीरी प्रवासी पंडितों से संपर्क किया। "जबकि शोपियां में एक सरपंच की हत्या कर दी गई, पर्यटकों पर एक और हमला हुआ... हम अस्पताल में पीड़ितों से मिलना चाहते हैं लेकिन हमें नहीं पता कि उन्हें कहां ले जाया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "हमले सरकार की लापरवाही और विफलता को दर्शाते हैं और संभावना है कि यह कमी लोगों को डराने के लिए जानबूझकर की गई हो ताकि वे अगले दो चरणों में बड़ी संख्या में मतदान न करें।" उन्होंने कहा कि घटनाओं की जांच होनी चाहिए। "ये घटनाएं न केवल सरकार की विफलता हैं, बल्कि उनके (भाजपा) अनुकूल भी हैं, भले ही उनकी लापरवाही के कारण हिंसा का ग्राफ बढ़ जाए।

उन्होंने कहा, "वे (भाजपा) श्रीनगर में (13 मई को) मतदाताओं की भारी भीड़ से भयभीत हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि उनकी प्रॉक्सी पार्टियां हार गई हैं और उनके उम्मीदवारों की जमानत भी जब्त हो जाएगी। बारामूला और अनंतनाग में भी यही होने वाला है।" मुफ्ती ने कहा कि भाजपा नेता "अपने चुनाव प्रचार में बकवास" कर रहे हैं और उन्हें गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, "वे मंगलसूत्र, अल्पसंख्यकों को लाभ पहुंचाने के लिए हिंदुओं की संपत्ति का बंटवारा, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को वापस लेने की बात कर रहे हैं...आप उनकी कौन सी घोषणाओं को गंभीरता से लेंगे। वे चुनाव के समय बकवास कर रहे हैं और उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।" पीडीपी प्रमुख ने कश्मीरी पंडितों से अपील की कि वे अनंतनाग निर्वाचन क्षेत्र से उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए बड़ी संख्या में उनकी पार्टी को वोट दें। उन्होंने कहा, "मैं आपकी समस्याओं और मुद्दों को जानती हूं और उन्हें दूर करने की पूरी कोशिश करूंगी। मैं आपकी पड़ोसी हूं और आपको मुझे सफल बनाना चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad