Advertisement

हम सर्वेक्षण में नहीं आते, सीधे सरकार बनाते हैं: ‘आप’ नेता भगवंत मान का दावा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आप की लोकप्रियता चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में दर्ज नहीं होती...
हम सर्वेक्षण में नहीं आते, सीधे सरकार बनाते हैं: ‘आप’ नेता भगवंत मान का दावा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आप की लोकप्रियता चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में दर्ज नहीं होती है, लेकिन इसका वास्तविक प्रदर्शन संगठन को सीधे सरकार बनाने में मदद करता है और दावा किया कि लोकसभा चुनाव आश्चर्यजनक परिणाम देंगे।

विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की घटक आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मान ने भाजपा के चुनावी नारे 'अबकी बार 400 पार' को 'जुमला' बताकर खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले आबकारी नीति मामले में ‘आप’ संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में डालना सत्ता पक्ष की तानाशाही के साथ-साथ साजिश को भी दर्शाता है।

मान ने कहा, "अबकी बार 400 पार (का नारा) एक जुमला है। उन्होंने (भाजपा ने) दिल्ली में 2020 के विधानसभा चुनावों के दौरान यह क्यों नहीं कहा? और वे यह तय करने वाले होते कौन हैं कि वे कितनी सीटें जीतेंगे? यह भारत की 140 करोड़ जनता तय करेगी कि किसे कितनी सीटें मिलेंगी। यह देश किसी की निजी संपत्ति नहीं है।”

मान गुजरात के भरूच शहर में ‘आप’ उम्मीदवार चैतर वसावा के समर्थन में रोड शो करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, “हम सर्वेक्षण में नहीं आते। हम सीधे सरकार बनाते हैं। ”

मान ने कहा, “किसी ने भी दिल्ली या पंजाब में हमारी जीत की भविष्यवाणी नहीं की थी। न तो किसी ने भविष्यवाणी की थी कि गुजरात में हमारे पांच विधायक जीतेंगे और न ही यह भविष्यवाणी की थी कि ‘आप’ चंडीगढ़ महापौर का चुनाव जीतेगी।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “जो लोग ये मानते हैं कि ये उनका देश है वो इस बार नतीजे देखकर हैरान रह जाएंगे।” ‘आप’ नेता ने कहा कि वह केजरीवाल ही थे जिन्होंने चुनाव से पहले मतदाताओं को गारंटी देने का चलन शुरू किया था और अब भाजपा डर के मारे अपने घोषणा पत्र में गारंटी की बात करने लगी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad