Advertisement

राज्यपाल आनंद बोस ने लिया पंचायत मतगणना का जायजा, बोले- बंगाल में बढ़ती हिंसा के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव हेतु मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद अब इंतज़ार परिणामों का है। आज...
राज्यपाल आनंद बोस ने लिया पंचायत मतगणना का जायजा, बोले- बंगाल में बढ़ती हिंसा के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव हेतु मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद अब इंतज़ार परिणामों का है। आज वोटों की गिनती होने के बाद यह इंतजार भी खत्म हो जाएगा। मतदान से पहले और मतदान के बाद भी, बंगाल में कई जगहों पर हिंसा देखी गई। इसे लेकर राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा है कि इस हिंसा का असर नई पीढ़ी के भविष्य पर पड़ रहा है। इसलिए निश्चित तौर पर बहुत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद समेत 19 जिलों में 696 बूथों पर सोमवार को दोबारा मतदान हुआ। आठ जुलाई को पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा के बाद राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने दोबारा मतदान कराने का निर्णय किया था। चुनाव के दौरान हुई हिंसा में करीब 15 लोगों की मौत हो गई थी। बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए शनिवार को 61,000 से अधिक बूथों पर मतदान हुआ। तब कई स्थानों पर मतपेटियां लूट ली गईं, आग लगा दी गईं और तालाबों में फेंक दी गईं, जिससे हिंसा भड़क उठी थी।

मंगलवार सुबह मीडिया से बात करते हुए, राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा, "बंगाल में बढ़ती हिंसा के खिलाफ अनवरत लड़ाई जारी रहेगी। जो लोग मैदान में हिंसा करते हैं, वे जिस दिन पैदा होंगे, उसी दिन उन्हें शाप दिया जाएगा। सभी अधिकारी गुंडों और कानून तोड़ने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करेंगे।"

राज्यपाल ने कहा, "हम निश्चित रूप से नियंत्रण कक्ष के उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे जो राजनीतिक नियंत्रण कक्ष में बैठते हैं और मैदान पर गुंडों को मार्गदर्शन या रिमोट कंट्रोल करते हैं। यह एक संपूर्ण कार्रवाई होगी। निश्चित रूप से बहुत कड़ी कार्रवाई होगी क्योंकि यह हिंसा नई पीढ़ी के भविष्य को प्रभावित कर रही है। हम बंगाल को नई पीढ़ी के रहने के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाएंगे।" उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत इस पंचायत चुनाव के काफी मायने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad