Advertisement

फडणवीस का महाराष्ट्र सरकार पर बड़ा हमला, कहा- नवाब मलिक को बचाने के लिए पूरी कैबिनेट खड़ी है

दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक...
फडणवीस का महाराष्ट्र सरकार पर बड़ा हमला, कहा- नवाब मलिक को बचाने के लिए पूरी कैबिनेट खड़ी है

दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के मामले पर अब राजनीति तेज हो गई है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने नवाब पर हमला बोलते हुए उन्हें दाऊद इब्राहिम का मददगार करार दिया।

फडणवीस ने कहा जो पहले कभी महाराष्ट्र या देश में नहीं हुआ था, वह अब यहां होता देखा जा सकता है। बम विस्फोट के आरोपी दाऊद इब्राहिम के साथ मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल नवाब मलिक को बचाने के लिए पूरी राज्य कैबिनेट और राज्य सरकार खड़ी है।

फडणवीस ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस सरकार के मुखिया शिवसेना के नेता हैं, वह मुंबई को बर्बाद करने वाले के पीछे खड़ी है। नवाब मलिक इस्तीफा दें, हम इसके लिए विधानसभा में लड़ेंगे। फडणवीस ने कहा कि जिन लोगों के हाथ मुंबई विस्फोट में मारे गए निर्दोष लोगों के खून से सने हैं, उन्हें शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार समर्थन दे रही है। वे किसके साथ हैं? जिस पर दाऊद इब्राहिम की मदद करने का आरोप है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक का केस खारिज करने की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की गिरफ्त से बाहर आने के लिए मलिक ने हाईकोर्ट में याचिका दी थी। याचिका में उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताते हुए जल्द से जल्द रिहाई की मांग की थी। मंगलवार को अदालत को सूचित किया गया कि आपराधिक याचिकाओं पर सुनवाई के लिए नामित जस्टिस पीबी वराले और जस्टिस एसपी तावड़े की नियमित पीठ इस सप्ताह उपलब्ध नहीं होगी। इसलिए बुधवार को जस्टिस एस बी शुक्रे और जस्टिस जी एन सानप की पीठ मामले की सुनवाई करेगी।

फिलहाल, मलिक 3 मार्च तक ईडी की कस्टडी में हैं। इस बीच अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कनेक्शन मामले में अब नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक पर भी ईडी का शिकंजा कसने जा रहा है। ईडी ने फराज मलिक को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है।

बता दें कि नवाब मलिक पर मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद के वित्तपोषण में संलिप्तता के आरोप लगे हैं। मलिक पर आरोप है कि वो अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंधित जमीन डील से जुड़े रहे है। ईडी अंडरवर्ल्ड से संबंधित मामले की जांच कर रही है और हाल ही में अंडरवर्ल्ड के खिलाफ मामला दर्ज कर कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad