Advertisement

कौन है वो भाजपा नेता जिसे हवाला केस में मिला समन, रिश्वत देने के मामले में पहले से हैं फंसे

केरल पुलिस ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के. सुरेंद्रन को समन किया है। दरअसल शुक्रवार को प्रदेश पुलिस के...
कौन है वो भाजपा नेता जिसे हवाला केस में मिला समन, रिश्वत देने के मामले में पहले से हैं फंसे

केरल पुलिस ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के. सुरेंद्रन को समन किया है। दरअसल शुक्रवार को प्रदेश पुलिस के सुरेंद्रन के आवास पर पहुंची और उन्हें 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में कथित हवाला धन की जांच कर रही टीम के सामने पेश होने का नोटिस दिया। सुरेंद्रन को मंगलवार सुबह 10 बजे त्रिशूर पुलिस क्लब आने के लिए कहा गया है। सुरेंद्रन के ड्राइवर और एक सहयोगी से पुलिस पहले ही पूछताछ कर चुकी है।

सीपीआई(एम) लगातार भाजपा अध्यक्ष को लगातार विधानसभा चुनावों में हवाला का पैसा लगाने के मामले में घेर रही है। सीपीआई (एम) का आरोप है कि कासरगोड की जिस कार में डकैती हुई, उसमें जो पैसा ले जाया जा रहा था वो भाजपा के चुनाव प्रचार के लिए लाया गया हवाला का पैसा था।

मतदान के एक दिन बाद, एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि एर्नाकुलम-त्रिशूर राजमार्ग पर एक गिरोह ने 25 लाख रुपये की चोरी की है। बाद में पुलिस ने दावा किया कि यह रकम करीब 3.5 करोड़ रुपये के हवाला पैसे का हिस्सा है। पुलिस ने यह भी दावा किया कि वह व्यक्ति भाजपा के लिए पैसे ले जा रहा था - एक आरोप जिसका पार्टी ने जोरदार खंडन किया।

सुरेंद्रन ने पिछले महीने कहा था, "यह केवल इसलिए है क्योंकि हमें 100 प्रतिशत विश्वास है कि इसका भाजपा से कोई लेना-देना नहीं है, हमने पुलिस द्वारा किसी भी जांच का स्वागत किया है। जो कोई भी फोन करेगा, हम सहयोग करेंगे।" हालांकि, वामपंथी और कांग्रेस चुनाव में काले धन का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए इस मामले को लेकर भाजपा पर निशाना साधते रहे हैं।

इन मामलों का भी कर रहे हैं सामना 

बताया जा रहा है कि के सुरेंद्रन पर उम्मीदवारों को कथित रूप से रिश्वत देने के दो मामले भी चल रहे हैं।केरल पुलिस ने प्रदेश भाजपा प्रमुख के. सुरेंद्रन के खिलाफ हाल में हुए विधानसभा चुनाव में कासरगोड़़ जिले के मंजेश्वर सीट से नामांकन वापस लेने के लिए के. सुंदर को धमकाने और रिश्वत देने के आरोप में बीते सोमवार को मामला दर्ज किया था। केरल में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव हुए थे।

बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरने वाले के. सुंदर ने हाल में आरोप लगाया था कि भाजपा द्वारा नामांकन वापस लेने के लिए उन्हें शुरू में तो धमकी दी गई, लेकिन बाद में 2.5 लाख रुपये की रिश्वत दी गई। उन्होंने आरोप लगाया था कि युवा मोर्चा के नेता और प्रदेश भाजपा प्रमुख के. सुरेंद्रन के करीबी सुनील नाइक ने उन्हें पैसे और एक स्मार्ट फोन दिया था।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad