Advertisement

गुजरात के सरकारी दफ्तरों में बीजेपी के 'स्टार प्रचारक' पीएम मोदी की तस्वीरें हटाएं या कवर करें, चुनाव आयोग से आप की अपील

आम आदमी पार्टी ने सोमवार को चुनाव आयोग से गुजरात में केंद्र और राज्य सरकारों के कार्यालयों में...
गुजरात के सरकारी दफ्तरों में बीजेपी के 'स्टार प्रचारक' पीएम मोदी की तस्वीरें हटाएं या कवर करें, चुनाव आयोग से आप की अपील

आम आदमी पार्टी ने सोमवार को चुनाव आयोग से गुजरात में केंद्र और राज्य सरकारों के कार्यालयों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों को हटाने या कवर करने का निर्देश देने का अनुरोध किया, जिसमें दावा किया गया है कि उनका प्रदर्शन चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करता है क्योंकि मोदी सत्तारूढ़ भाजपा के स्टार प्रचारक हैं।

गुजरात में कुल 182 सीटों के लिए 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

आप के कानूनी प्रकोष्ठ के गुजरात सचिव पुनीत जुनेजा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए स्टार प्रचारक घोषित किए जाने के बाद, सरकारी कार्यालयों में मोदी की तस्वीरें आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हैं।

चुनाव आयोग को अपने अभ्यावेदन में आप ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में किसी राजनीतिक दल के स्टार प्रचारक की तस्वीरों का चुनाव पर प्रभाव पड़ सकता है। इसलिए, राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के हित में, राज्य भर के सभी कार्यालयों में पीएम मोदी की तस्वीरों को या तो हटाने या ठीक से ढकने के निर्देश पारित किए जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की तस्वीरें राज्य और केंद्र सरकार के कार्यालयों में प्रमुखता से लगाई गई हैं, जहां लोग अक्सर आते हैं।

शिकायत में कहा गया , "सरकारी कार्यालयों में एक राजनीतिक दल के स्टार प्रचारक की तस्वीरों का प्रभाव चुनाव पर पड़ सकता है, और इसलिए, राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के हित में उक्त निर्देशों को तुरंत पारित किया जा सकता है।"

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को भाजपा का स्टार प्रचारक घोषित किया गया है और इसलिए वह भाजपा की संभावनाओं को बढ़ावा दे रहे हैं।

आप ने खुद को सत्तारूढ़ भाजपा के लिए मुख्य चुनौती के रूप में तैनात किया है जो लगातार सातवें कार्यकाल की मांग कर रही है। आप पहले ही 178 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad