Advertisement

'नीतीश कुमार ने फिर से मारी पलटी', जानें आरजेडी ने क्यों कसा ये तंज

मोदी कैबिनेट में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) कोटे से एक मंत्री बनने पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने बिहार...
'नीतीश कुमार ने फिर से मारी पलटी', जानें आरजेडी ने क्यों कसा ये तंज

मोदी कैबिनेट में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) कोटे से एक मंत्री बनने पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है। आरजेडी ने नीतीश के खिलाफ निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने एक बार फिर से पलटी मार दी है। जिसके कारण नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में जनता दल यूनाइटेड को एक पद दिए जाने पर तैयार हो गए।

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि आज भाजपा के सामने घुटने टेक कर एक मंत्री पद लेने पर जेडीयू राजी हो गई। 2019 की परिस्थितियां आज भी हैं। उस वक्त मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि जिस अनुपात में भाजपा को मंत्री पद मिला है 17 सांसद में उतनी संख्या जेडीयू को भी मिलनी चाहिए क्योंकि जेडीयू के भी 16 सांसद हैं। उस वक्त एक पद में जेडीयू नहीं मान रही थी औऱ मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुई। आज क्या परिस्थितियां हुई कि जेडीयू ने पूरी तरह से घुटने टेक दिए और एक मंत्री पद में संतोष कर लिया।

मृत्युंजय कुमार ने कहा आगे कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने एक बार फिर से पहलटी मार कर राजनीति की है और यू-टर्न ले लिया है। पार्टी ने पूरी तरीके से भाजपा के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। जे

आरजेडी ने नीतीश कुमार पर जातिवाद होने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि आरसीपी सिंह जिन्हें मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया है वह भी नीतीश कुमार के जैसे कुर्मी समाज से आते हैं। इस वजह से उनको तरजीह दी गई है।

बता दें कि बुधवार को मोदी कैबिनेट में हुई हेरबदल में जेडीयू कोटे से केवल आरसीपी सिंह को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। इसके साथ ही उन्हें इस्पात मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। शुरुआत में जेडीयू का मानना था कि इस कोटे से तीन-चार मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है, लेकिन मोदी कैबिनेट में सिर्फ आरसीपी सिंह को ही स्थान मिला।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad