Advertisement

संजय झा बने जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष, एनडीए में वापसी कराने में निभाया था अहम रोल

जदयू ने शनिवार को अपने राज्यसभा सदस्य संजय झा को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया। झा को यह बड़ी...
संजय झा बने जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष, एनडीए में वापसी कराने में निभाया था अहम रोल

जदयू ने शनिवार को अपने राज्यसभा सदस्य संजय झा को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया। झा को यह बड़ी जिम्मेदारी देने का निर्णय महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्हें भाजपा नेतृत्व के साथ अच्छे समीकरण के लिए जाना जाता है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता नीरज कुमार ने कहा कि यह निर्णय उसकी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया, जहां पार्टी ने बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा देने की अपनी मांग दोहराई, साथ ही कहा कि केंद्र विशेष पैकेज के विकल्प पर भी विचार कर सकता है।

भाजपा सहयोगी ने परीक्षा पेपर लीक मामलों में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक मजबूत कानून की मांग की। वह राज्यसभा में पार्टी के नेता भी हैं।

कहा जाता है कि पार्टी की एनडीए संग वापसी में उन्होंने महत्वपूर्ण रोल निभाया है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि झा भाजपा से अच्छी डील हासिल करने और दोनों पार्टियों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए उपयुक्त हैं, जिनका इतिहास उतार-चढ़ाव भरा रहा है।

अपनी नियुक्ति के बाद झा ने पीटीआई-भाषा से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा बिहार पर ध्यान दिया है और उम्मीद जताई कि राज्य के लिए विशेष श्रेणी का दर्जा या पैकेज की पार्टी की मांग पूरी की जाएगी।

दिल्ली में हुई बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री ललन सिंह और रामनाथ ठाकुर और देश भर के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad