Advertisement

सिंधिया की चिट्ठी हुई वायरल, मध्य प्रदेश की सियासत में हलचल

मध्यप्रदेश में बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की चिट्ठी ने खलबली मचा दी है। यह...
सिंधिया की चिट्ठी हुई वायरल, मध्य प्रदेश की सियासत में हलचल

मध्यप्रदेश में बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की चिट्ठी ने खलबली मचा दी है। यह पत्र ऐसे वक्त में वायरल हो रहा है जब केंद्रीय बजट आने वाला है।

हिंदुस्तान की खबर के अनुसार सिंधिया ने वित्त आयोग के अध्यक्ष को यह चिट्‌ठी 8 अगस्त 2020 को लिखी थी, जिसमें उन्होंने प्रदेश में चल रही विभिन्न परियोजनाओं के लिए फंड की मांग की गई थी। मगर अब यह चिट्‌ठी सार्वजनिक हो और इसके राजनीतिक मायने न निकाले जाएं, ऐसा राजनीति में नामुमकिन है। इसे लेकर कुछ लोगों को मानना है कि क्या वे इसके द्वारा सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे हैं?

साथ ही इस चिट्‌ठी में केंद्र सरकार से बड़ी मांगें की गई हैं। गौरतलब है कि इस साल बीते 15 जनवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर प्रदेश की निर्माणाधीन परियाजनाओं को 31 मार्च तक पूरा करने के लिए राशि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था। देश मेंकोविड 19 के आने के बाद अर्थव्यवस्था को बड़ा झटका लगा है वहीं,अब सभी की  नजरें केंद्र सरकार के बजट पर टिकी हुई हैं। 

गौरतलब है कि बजट सत्र  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ शुरू हो गया है। इसके साथ ही सरकार 1 फरवरी को बजट संसद में पेश करेगी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad