Advertisement

स्मृति ईरानी ने अमेठी में राहुल गांधी का नाम लेकर जनता से की अपील, ,'झांसे में ना आएं'

केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद स्मृति ईरानी ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 26...
स्मृति ईरानी ने अमेठी में राहुल गांधी का नाम लेकर जनता से की अपील, ,'झांसे में ना आएं'

केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद स्मृति ईरानी ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 26 अप्रैल के बाद अमेठी आएंगे और लोगों को जातिवाद के नाम पर बांटेंगे और एक के बाद एक मंदिरों में जाएंगे। उन्होंने लोगों से कहा कि वे अब झांसे में ना आएं

भेटुआ और भादर इलाकों में अपने चुनाव अभियान के दौरान सड़क किनारे सभाओं को संबोधित करते हुए ईरानी ने कहा, ''26 अप्रैल को वायनाड में मतदान के बाद राहुल गांधी यहां आएंगे और सभी को बताएंगे कि अमेठी उनका परिवार है और यहां के समाज में जातिवाद की आग भड़काएंगे।''

उन्होंने कहा, "राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने अयोध्या में भगवान श्री राम के प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया, लेकिन वह अमेठी में मंदिरों के आसपास घूमते नजर आएंगे। इसलिए सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है।"

2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के लिए एक बड़े उलटफेर में, ईरानी ने राहुल गांधी से अमेठी छीन लिया, जिन्होंने 15 वर्षों तक इस निर्वाचन क्षेत्र पर कब्जा किया था। कांग्रेस ने अभी तक इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है, लेकिन स्थानीय पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी के दोबारा चुनाव लड़ने की वकालत कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने संसद में कभी भी अमेठी के मुद्दे नहीं उठाए और अक्सर सदन से गायब रहते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी 15 साल तक सांसद रहे, जिनमें से 10 साल तक केंद्र और यूपी में उनकी सहयोगी पार्टी (सपा) के नेतृत्व में यूपीए सरकार थी, फिर भी अमेठी में लोगों को पीने का पानी तक नहीं मिल सका।

उन्होंने दावा किया कि नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद ही अमेठी में लोगों को उनके घर में पीने का पानी मिल सका। भाजपा के टिकट पर निर्वाचन क्षेत्र से कार्यकाल का दूसरा मौका तलाश रहीं ईरानी का आज अमेठी में पांचवां दिन है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad