Advertisement

स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर हमला, कहा- कांग्रेस ने भगवान राम के अस्तित्व को नकारा था, अब उसके नेता मंदिरों के चक्कर लगा रहे हैं

केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता स्मृति ईरानी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस ने एक...
स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर हमला, कहा- कांग्रेस ने भगवान राम के अस्तित्व को नकारा था, अब उसके नेता मंदिरों के चक्कर लगा रहे हैं

केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता स्मृति ईरानी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस ने एक समय भगवान राम के अस्तित्व को नकार दिया था लेकिन उसके नेता अब हिंदू देवी देवताओं के मंदिरों में जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के मतदाता 17 नवंबर के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को नकार देंगे। भाजपा नेता ने पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में बरही (कटनी जिला) और चौरई (छिंदवाड़ा जिला) में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की। ईरानी ने कहा कि कांग्रेस भाजपा का मजाक उड़ाती थी और पूछती थी कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कब पूरा होगा।

इस बीच चुनाव के नजदीक आते ही 'धार्मिक बयानबाजियां' तेज हो गई हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के महासचिव दत्तात्रेय होसबले ने कहा कि संगठन का मानना है कि भारत को 'हिंदू राष्ट्र' या हिंदू राष्ट्र में बदलने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि देश हमेशा एक रहा है। आरएसएस के वरिष्ठ नेता गुजरात के कच्छ जिले के भुज में संघ की तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी बोर्ड की बैठक के आखिरी दिन मीडिया से बात कर रहे थे।

होसबाले ने कहा "भारत पहले से ही एक हिंदू राष्ट्र है और यह भविष्य में भी रहेगा। डॉ. हेडगेवार (आरएसएस के संस्थापक) ने एक बार कहा था कि जब तक इस देश में हिंदू है, यह देश हिंदू राष्ट्र है। संविधान इस बारे में बात करता है।एक राज्य प्रणाली, जो अलग है। एक राष्ट्र के रूप में, भारत था, भारत है और भारत एक हिंदू राष्ट्र रहेगा।'' वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि "भारत कब हिंदू राष्ट्र बनेगा।" 

होसबले ने कहा, देश की एकता की परवाह करना और समाज की भलाई के लिए कुछ समय बिताना 'हिंदुत्व' है। उन्होंने कहा, "आरएसएस लोगों को यह एहसास दिलाने का काम करता है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है। इसलिए, हिंदू राष्ट्र स्थापित करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि भारत पहले से ही एक है। आरएसएस का यही मानना है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad