Advertisement

कांग्रेस को संवारने की जद्दोजहद तेज, सोनिया गांधी के आवास पर हाईलेवल मीटिंग, प्रशांत किशोर भी मौजूद

चुनावी मैदान में पिछले कई सालों से लगातार पटखनी खा रही कांग्रेस को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया...
कांग्रेस को संवारने की जद्दोजहद तेज, सोनिया गांधी के आवास पर हाईलेवल मीटिंग, प्रशांत किशोर भी मौजूद

चुनावी मैदान में पिछले कई सालों से लगातार पटखनी खा रही कांग्रेस को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी अब पटरी पर लाने की कोशिश कर रही हैं। खबरों के अनुसार, इसी क्रम में कांग्रेस की एक अर्जेन्ट मीटिंग दोपहर 12 से चल रही है।

इस मीटिंग में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन दिल्ली में पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे। राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल भी उनके आवास पर मौजूद हैं। मीडिया के खबरों के मुताबिक, इस मीटिंग में प्रशांत किशोर के भी शामिल होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि हाल ही में सम्पन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा हैं। इस शिकस्त के बाद कांग्रेस की टूट एक बार फिर से सामने आ गई थी। बता दें कि, जी-23 के नेताओं ने खुलेआम कांग्रेस में ढांचागत बदलाव की मांग की थी।

चुनावी जानकर यह भी मानते हैं कि पंजाब में जिस तरह से नवजोत सिंह सिद्धू और तत्कालीन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बीच 'शब्दवार' हुए थे, यह भी एक कारण था कि कांग्रेस को पंजाब की सत्ता आम आदमी पार्टी के हाथों गवानी पड़ी।माना जा रहा है इस मीटिंग में कांग्रेस, भविष्य में किस तरह से अपनी विचारधारा और एजेंडा को जनता के बीच ले जाएगी, इस पर बात हो सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad