Advertisement

बाबा साहब की जयंती को ‘संविधान रक्षा दिवस’ के रूप में मनाएगी 'आप', यूपी के सभी जिला मुख्यालयों में आयोजित होगी विचार गोष्ठी

आम आदमी पार्टी 14 अप्रैल को बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती को संविधान रक्षा दिवस के रूप में...
बाबा साहब की जयंती को ‘संविधान रक्षा दिवस’ के रूप में मनाएगी 'आप', यूपी के सभी जिला मुख्यालयों में आयोजित होगी विचार गोष्ठी

आम आदमी पार्टी 14 अप्रैल को बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती को संविधान रक्षा दिवस के रूप में मनाएगी। सभी जिला मुख्यालयों पर इस दिन विचार गोष्ठी आयोजित करेगी। यह जानकारी सांसद संजय सिंह ने बुधवार को ट्विट कर दी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी बाबा साहेब अम्बेडकर के सपनों को पूरा करने में जुटी है। सभी को सस्ती और अच्छी शिक्षा मिले इस पर केजरीवाल सरकार लगातार शानदार काम कर रही है दलित, शोषित, वंचित सभी को अधिकार मिले।

संजय सिंह ने कहा कि संविधान की शपथ लेनेवालों ने ही संविधान को कमजोर किया है। सुप्रीम कोर्ट के जजों को प्रेसवार्ता कर कहना पड़ रहा है कि संविधान खतरे में है। संविधान में धर्म, जाति, लिंग आदि के आधार पर किसी प्रकार का भेदभाव नहीं है, पर वोट और सत्ता पाने के लिए राजनीतिक दलों ने भारतीय नागरिकों को धर्म और जाति में विभाजित किया है। 'बांटो और राज करो' की ब्रिटिश राजनीति आज भारत में कहीं अधिक लागू है। सरकारी संस्थान बेंचे जा रहे है, प्राइविटाइजेशन कर आरक्षण खत्म किया जा रहा है। जनता त्रस्त है।  शिक्षा व्यवस्था भी पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है।
 
यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली सरकार ने बाबा साहेब के कदमों पर चलकर दिखाया है। पंजाब सरकार भी इस ओर अग्रसर है। पंजाब और दिल्ली में सरकारी सुविधाओं का लाभ जन-जन को मिल रहा है। शिक्षा, स्वास्थ्य के मुद्दों पर बड़ा काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यूपी में भी इस तरह के प्रयासों की लड़ाई आम आदमी पार्टी लड़ रही है। वो वर्तमान सरकार की मनमानी और उनके गलत निर्णय पर विपक्ष में होने के नाते आवाज उठा रही है।

संजय सिंह ने कहा कि भारत की तरक्की का केवल एक ही कारण है, शिक्षा। देश का संविधान लिखना आसान नहीं था, जिसमें इतनी विविधता, इतने धर्म, संस्कृति। बाबा साहेब ने पूरी दुनिया का संविधान पढ़ा और भारत को एक बेहतर संविधान बनाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad