Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 6 सितंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपको खुद को हर प्रकार की स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रखना है। आपके सामने कितनी भी विपरीत परिस्थितियां क्यों ना आएं अगर आप उनका हिम्मत से सामना करेंगे तो जल्दी ही उनसे बाहर निकल पाने में सफल रहेंगे। कठिन समय में आपको अपने परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

वृष: (15 मई - 15 जून)

अगर आप कोई लोन लेने की सोच रहे हैं तो उसमें कठिनाईयां आ सकती हैं। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए व्यायाम व सतुंलित आहार का सहारा लेंगे तो अवश्य लाभ मिलेगा। कानूनी मामलों में थोड़ी कठिनाईयों के बाद अवश्य सफलता पा लेंगे।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

अपने वरिष्ठों के अनुभव का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाकर अपने बिजनेस में आए उतार-चढ़ाव को आप दूर कर सकते हैं। अपने बड़े-बुजुर्गों के साथ समय बिताने का प्रयत्न करें ताकि उन्हें अकेलेपन का अनुभव ना हो। आसपास के क्षेत्र मे आपको यात्रा करनी पड़ सकती है जिससे आपको फायदा होगा।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतें अन्यथा दुर्घटना होने का भय है। मानसिक शांति ना मिलने के कारण आप स्वभाव से चिड़चिड़ा सकते हैं। किसी भी कार्य को करते समय हड़बड़ी बिलकुल ना दिखाएं जो भी कार्य करें। उसे ठंडे दिमाग से करें वरना फायदे की जगह नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

शेयर बाजार व भू-संपत्ति में इस समय किया गया निवेश भविष्य में आपके लिए बेहद फायदेमंद सिद्ध होगा। कॅरिअर को नई दिशा मिलेगी जहां कुछ चुनौतियां तो अवश्य आएंगी लेकिन आप अपनी हिम्मत से उन्हें पार कर लेंगे। अपने अधिकारियों व सहकर्मियों के साथ कहीं बाहर घूमने-फिरने जा सकते हैं।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थ लोगों की गतिविधियों पर पूर्ण नजर रखें क्योंकि उनके द्वारा की गई गलतियों का जवाब उच्च अधिकारियों के सामने आपको देना पड़ सकता है। समय पर कार्यों को पूरा करने के लिए आपको अपनी गति तेज करनी होगी लेकिन साथ ही यह ध्यान रखें कि तेज गति के कारण आपके कार्यों की गुणवता पर असर ना पड़े।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आपके अंदर भरपूर ऊर्जा है और कार्यों को करने की समझ भी है बस जरूरत है तो दृढ़ इच्छा शक्ति की जिसके बल पर आप किसी भी कार्य को तब तक ना छोडें जब तक वह पूरा ना हो जाए। अगर आप अपने फोकस को बनाए रखेंगे और मेहनत से जी ना चुराएंगे तो ऐसी कोई चीज नहीं है जिसे आप पा ना सकें।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

‘जितना गुड़ उतना मीठा’ इसलिए यह समझ लीजिये कि सपने सिर्फ देखने से ही पूरे नहीं होते बल्कि उन्हें पूरा करने के लिए मेहनत करनी पड़ती है इसलिए आप अपने सपने को पूरा करने के लिए गुड़ रूपी जितनी मेहनत डालेंगे उतना ही मीठा फल पाएंगे। प्रतिष्ठित लोगों के साथ संबंधों का फायदा प्राप्त होगा।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज आपके साथ कुछ ऐसा होगा जो आपकी सोच को पूरी तरह बदल देगा। किसी रिश्तेदार के यहां समारोह में भाग लेने जाना पड़ सकता है जहां आपको काफी आनंद आएगा। अपने जीवनसाथी के सहयोग से आप अपने बड़े-बड़े फैसले भी आसानी से ले पाओगे। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिल जाएगा।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

जो लोग एक साथ एक से अधिक कोर्स करने की सोच रहे हैं उन्हें ऐसा नही करना चाहिए अन्यथा नुकसान हो सकता है। किसी भी विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने से पहले उसके बारे पूर्ण जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें अन्यथा बाद में दिक्कतें आ सकती हैं। परीक्षाओं के परिणाम आपके अनुकूल होंगे।

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

नए प्रोजेक्टस को पाने के लिए आपको दिन-रात मेहनत करनी पड़ सकती है जिसकी वजह से आपकी व्यक्तिगत जिंदगी में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। अपने जीवनसाथी से किसी भी बात के लिए झूठ ना बोलें और जो चीज आपको परेशान कर रही है उनके साथ जरूर शेयर करें।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

अपने भाइयों व मित्रों के सहयोग से आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने वाला पहला कदम आज ले पाओगे। अपनी नेटवर्किंग को बढ़ाने का आपको पूरा-पूरा मौका मिलेगा। अपने हाजिर-जवाबी स्वभाव के कारण आप अपने अधिकारियों के चहेते बन जाओगे जो कॅरिअर में आगे बढ़ने में आपकी सहायता करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad