Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, रविवार, 30 अक्तूबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

घर में मांगलिक कार्य होंगे। आर्थिक आय के नए साधन प्राप्त होंगे। रूका हुआ धन प्राप्त होगा। लोग रचनात्मक कार्य जैसे - लेखन, साहित्य, कला, संगीत, आर्ट, सिनेमा, डांस, स्पोर्टस या अन्य किसी क्रिएटिव कार्य से जुड़े हैं और अपने क्षेत्र में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं तो उन्हें सफलता प्राप्त होगी।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

लोगों से जुड़ने और उन्हें समझने के लिए यह समय एकदम उचित है। कार्यक्षेत्र में स्थितियां बेहतर होती चली जाएंगी। आपके जो सहयोगी आपको ठीक प्रकार से समझ ना पाने के कारण अब तक आपके विरोधी थे अब वे आपकी कार्यशैली से प्रभावित होकर आपकी ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे।

 

मिथुन: (16 जून - 15 जुलाई)

कार्यक्षेत्र में आपको मनचाही सफलता मिल सकती है बस जरूरत है तो आपको अपनी रणनीति में फेरबदल करने की। आपकी नेतृत्व क्षमता से आपके उच्च अधिकारी प्रभावित हो सकते हैं। आर्थिक पक्ष से थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है पर यह एक अस्थायी चरण है जो जल्दी ही निकल जाएगा। 

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

व्यक्तिगत और व्यवसायिक जिंदगी में यदि ठीक से तालमेल बना सके तो आज का दिन आपको बहुत सारे कार्यों को करने की अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान करेगा। लोगों और परिस्थितियों का अधूरा आकलन ही समस्या पैदा कर सकता है। यदि इसको समझ लिया जाए तो आज सब कुछ संभव है।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

यदि आप वर्तमान नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो कई विकल्प आपके समक्ष आएंगे लेकिन उन्हें चुनने में जल्दबाजी ना करें अन्यथा फायदे की जगह नुकसान हो सकता है। मेहनत और लगन से आप जिस भी चीज को पाने की कोशिश करेंगे वह आपको अवश्य प्राप्त होगी।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज के दिन आपको ग्रहों द्वारा मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। जहां एक और आय होगी वही दूसरी और खर्चा भी खड़ा दिखाई देगा जिसकी वजह से आप अपने लिए कोई बचत नहीं कर पाएंगे। वर्तमान नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो अपनी कोशिशों में तेजी ले आईये आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

पुराने क्षेत्र से हटकर आपको कुछ नए क्षेत्रों में कॅरिअर बनाने की कोशिश करनी चाहिए। मित्रों व संबंधियों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। अगर स्थानांतरण की कोशिशों में लगे हुए है तो जल्दी ही आपको सफलता प्राप्त होगी। आपकी प्रतिभा के अनुरूप आपको कॅरिअर में आगे बढ़ने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और हो सकता है जल्दी ही आपका यह प्रेम संबंध विवाह के गठबंधन में बदल जाए। आज आपका जीवनसाथी आपसे थोड़ा नाराज हो सकता है। साझेदारी में कोई व्यापार करने की सोच रहे हैं तो यह साझेदारी भविष्य में आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज नए-नए व्यंजन खाने और बनाने दोनों में आपकी दिलचस्पी बनी रहेगी। जिन लोगों कि संगीत के क्षेत्र में रूचि है उन्हें आज कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। समाज के महत्वपूर्ण लोगों के साथ अपनी जान-पहचान बड़ी आसानी से बना पाएंगे।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आप जिस मुकाम को पाना चाहते हैं और अगर उसे पाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। छात्र यदि दिल लगाकर मेहनत करेंगे तो उन्हें मनवांछित विषय में प्रवेश पाने से कोई नहीं रोक पाएगा। आज आपके किसी के साथ नए प्रेम संबंध बन सकते हैं।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

कार्यक्षेत्र में यदि कोई दिक्कतें आ रही हैं तो अधिकारियों और विरोधियों को अपनी योजनाओं के बल पर प्रभावित कर उन परेशानियों को दूर किया जा सकता है और उनमें लाभ भी अर्जित किया जा सकता है। यात्राओं का सिलसिला बना रहेगा और उनसे अच्छा लाभ भी होगा।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आपकी सफलताओं के कारण आपके परिवार में एक उत्सव वाला माहौल छाया रहेगा। अगर आप अपने कार्यों को योजनाएं बनाकर अंजाम देंगे तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आज आपको अपनी सभी परेशानियों का हल प्राप्त होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad