Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य’ ‘शनिवार, 5 नवंबर 2016 (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष : (14 अप्रैल - 14 मई)

आपके व्यवसाय में आ रही सभी बाधाएं दूर होती दिखाई देंगी। अब तक जितनी भी चीजों को लेकर आप निराशावादी हो रहे थे अब उन्हीं के लिए आप काफी सकारात्मक रहेंगे। आपके घर के बड़े-बुजुर्ग तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं। आपका रूझान भी धार्मिक कार्यां की तरफ अधिक रहेगा।

वृष : (15 मई - 15 जून)

आज नौकरी पेशा लोगां के लिए समय अनुकुल है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों व सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार में लाभ होगा और यदि कुछ नवीन कार्य करने की सोच रहे हैं तो समय पूर्ण रूप से आपके साथ है। मन में एक खुशी की उमंग दौड़ेगी। धन संबंधी लाभ भी हो सकता है।

मिथुन : ( 16 जून - 15 जुलाई)

आंखां संबंधी तकलीफ थोड़ा परेशान कर सकती है। किसी भी प्रकार के लेन-देन को कल तक के लिए टाल देना हितकारी सिद्ध होगा। किसी पर भी अंधा-विश्वास ना करें अन्यथा बिना बात के परेशानी खड़ी हो सकती है। फैमिली बिजनेस में लाभ होगा जिसके कारण परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

कर्क : (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आप अपनी तीक्ष्ण बुद्धि और व्यवहार कुशलता के कारण सबके चहेते बन जाएंगे। अभी तक आपके जितने भी कार्य रूके हुऐ थे उन्हें पूरा करने की कोशिश कीजिये, सफलता आपके कदम चूमेगी। विदेश यात्रा की भी संभावना बनी हुई है। नजदीकी संबंधियों की तरफ से जल्दी ही कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी।

सिंह : (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आज आपके भाई और बहन अच्छा प्रदर्शन करेंगे। धन संबंधी मसलों के संबंध में आप कोई उपयोगी फैसला ले सकते हैं। पारिवारिक गतिविधियों और समूह की हिस्सेदारी मे कुछ नये परिचय और दोबारा मित्रता हो सकती है। आमदनी संतोषजनक होगी। उच्च शिक्षा, धार्मिक और आस्था में यात्रा और भविष्य की योजनाएं सभी फलदायी होंगे।

कन्या : (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज कार्यस्थल पर व्यस्त और लाभदायक दिन है। आप जिनसे मिलेंगे उनसे आपको सुखद प्रतिक्रिया प्राप्त होंगी। यदि आप नयी नौकरी की तलाश में हैं तो आपको उपयुक्त ऑफर प्राप्त होगा। आज कोई नया प्रेम प्रसंग या मित्रता आपके जीवन में आ रही है और जीवन भर के संबंध में बदल जायेगी।

तुला : (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

भाग्य का भरपूर सहयोग बना रहेगा। यदि विदेश में नौकरी, व्यवसाय या शिक्षा आदि के लिए प्रयत्नशील हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। कार्यवश यात्रा हो सकती है जो आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। यदि अपने प्रयत्नों को ठीक से दिशा दे पायेंगे तो निसंदेह आपको सफलता प्राप्त होगी।

वृश्चिक : (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आप कितनी भी मेहनत क्यों ना कर लें लेकिन अगर अपने कार्यां को लेकर आपके मन में एकाग्रता नहीं है तो आपको सफलता नहीं मिल सकती है। किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए समर्पण, मेहनत और समझदारी तीनां का मिश्रण डालना होता है। अपने करियर में आप जिस उड़ान के सपने देखते हैं वे अब पूरे होते दिखाई देंगे।

धनु : (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आपके घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है और हो सकता है कि आज आपको कोई  पैतृक सम्पत्ति प्राप्त हो। किसी पुराने रिश्तेदार से अचानक मुलाकात हो सकती है। अगर आपने अपने क्रोध पर नियंत्रण नहीं किया तो सकारात्मक परिस्थितियों को नकारात्मक में बदलते समय नहीं लगेगा।

मकर : (14 जनवरी - 11 फरवरी)

कार्यक्षेत्र में आपको मनचाहीं सफलता मिल सकती है बस जरूरत है तो आपको अपनी रणनीति में फेरबदल करने की। आपकी नेतृत्व क्षमता आपके लिए आगे बढ़ने में सहायक सिद्ध होगी। कार्यक्षेत्र में क्लांइट्स के साथ डील करने के लिए आपको इंपोर्टेन्ट मीटींग्स के लिए आज कहीं बाहर जाना पड़ सकता है।

कुम्भ : (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज रोमांस में, आपके प्रिय का साथ आपको अत्यधिक सुख प्रदान करेगा। वह आपके लिए आत्मीयता की भावना व्यक्त करेगा। दोपहर बाद किसी निकट संबंधी से मिलने के लिए आपको यात्रा करना पड़ सकती है। कार्यस्थल पर कार्यान्वित करने के लिए आपको कोई नया अनुबंध दिया जा सकता है।

मीन : (14 मार्च - 13 अप्रैल)

प्रोफेशनल स्तर पर आप एक लाभदायक स्थिति में होंगे क्योंकि अपने अधिकारियों की नजर में आप एक अच्छे कर्मचारी हैं। व्यवसाय में आप अपनी परियोजनाओं को समय पर पूर्ण करने में सफल रहेंगे और अच्छा लाभ कमायेंगे। संपत्ति से संबंधित मसले जो काफी समय से आपको तनावग्रस्त कर रहे थे उनका फैसला आपकी इच्छानुकूल हो जायेगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad