Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 31 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आप खुद को किसी ऐसी परिस्थिति में फंसा हुआ पाएंगे जिससे निकलना आपके लिए थोड़ा कठिन रहेगा। यदि आप अपनी क्षमताओं को पहचानकर उनके हिसाब से कार्य करने की कोशिश करेंगे तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आप के आसपास क्या हो रहा है इस बात का अवश्य ध्यान रखें।

वृष: (15 मई - 15 जून)

अपने सीनियर्स के अनुभव का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाकर अपने बिजनेस में आए उतार-चढ़ाव को आप दूर कर सकते हैं। अपने बड़े-बुजुर्गों के साथ समय बिताने का प्रयत्न करें ताकि उन्हें अकेलेपन का अनुभव ना हो। आसपास के क्षेत्र मे आपको यात्रा करनी पड़ सकती है जिससे आपको फायदा होगा।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई) 

अपनी सूझबूझ के बल पर आप अपने कार्यों में आ रही रूकावटें दूर कर पाएंगे। आपकी एपरोच और समर्पण लोगों को पसन्द आयेगी जिसके फलस्वरूप आपकी सामाजिक मान प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी भी होगी। अधिकारियों और सहयोगियों के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। ऐसी स्थिति में समझदारी से काम लेना चाहिए।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

भाग्य का भरपूर सहयोग आपके साथ बना हुआ है इसलिए समय का लाभ उठाते हुए अपने रूके हुए कार्यों को पूरा करने की कोशिश करें। आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा तो करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें पूरा करने के लिए जितनी मेहनत आपको करनी चाहिए वो आप नहीं कर पा रहे हैं इसलिए जितनी जल्दी हो सके अपने आलस्य पर काबू पाने की कोशिश कीजिये।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आज पारिवारिक समस्याओं की वजह से आपको तनाव हो सकता है जिसका असर आपके व्यवसायिक जीवन पर भी पड़ सकता है। अपने करियर के लिए कोई भी बड़ा निर्णय आज ना लें। खानपान की आदतों पर संतुलन बनाए रखें अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। अपने मन और बुद्धि में जितना बढ़िया संतुलन बिठायेंगे उतना ही दूसरों को प्रभावित कर उनका विश्वास जीत पाने में सफल रहेंगे। आज आपको अपनी उन सारी योजनाओं पर अमल करना शुरू कर देना चाहिए जो आपको जीवन में आगे बढ़ने में सहायता करें।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

अभी तक जो भी चीजें व लोग आपके खिलाफ थे वे जल्द ही आपके नियंत्रण में आ जाएंगे। आपके सीधे-सच्चे स्वभाव को कई लोग आपकी कायरता समझकर आपका मजाक उड़ा सकते हैं, लेकिन जल्दी ही उन्हें अपनी गलती का भी एहसास हो जाएगा तथा वे आपसे माफी मांग लेंगे।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज आपके परिवार वाले आपके लिए प्रेरणा का स्रोत बनेंगे। यदि आप पूंजी निवेश के लिए सोच रहे हैं तो यह समय हर प्रकार के निवेश के लिए बेहतरीन है। भू-संपत्ति से संबंधित थोड़ा नुकसान आपको हो सकता है इसलिए थोड़ा सावधान रहें। किसी बात को लेकर चिंता बनी रह सकती है।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ मधुर सम्बन्ध स्थापित होंगे। आप अपनी कम्युनिकेशन स्किल का जितना बढ़िया प्रयोग करेंगे उतना ही आपका सफलता का मार्ग प्रशस्त होगा। कोई नई पार्टनरशिप या एसोसिएशन बनाने का समय भी चल रहा है 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आप अपनी जिंदगी से इतने संतुष्ट ना हो जाएं कि अपनी बेहतर जिंदगी में आगे बढ़ने की कोशिशें ही बंद कर दें। अगर आप चाहें तो आपका कठोर परिश्रम व आशावादी स्वभाव आपके कार्यक्षेत्र में आपकी वह पहचान बना सकता है जिसे चाहकर भी कोई मिटा नहीं पाएगा।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

एक सुनहरा भविष्य आपका इतंजार कर रहा है इसलिए अतीत की भूलों पर पछताने की जगह आगे बढ़ने की कोशिश करें। आपको अपनी ताकत और कमजोरियों को पहचानते हुए उनके हिसाब से अपनी पदोन्नति के लिए योजनाएं बनानी शुरू कर देनी चाहिए। रूका हुआ धन किसी मित्र की सहायता से प्राप्त हो जाएगा।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आपके व्यवसाय में सुधार होता दिखाई देगा, लेकिन यह तब तक ही होगा जब तक आप अपनी मेहनत से जी नहीं चुराएंगे। बिना किसी मदद के आप खुद को उस मुकाम तक पहुंचाने में कामयाब रहेंगे जिसकी वजह से आपके परिवार को आप पर गर्व होगा। कार्यवश विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad