Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शुक्रवार, 3 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

अपने पराक्रम के सामने अपने विरोधियों की ताकत को यदि आपने कम आंकने की कोशिश की तो यह आपकी बहुत बड़ी बेवकूफी होगी जो आपको बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। महत्वपूर्ण कार्यों को दोपहर तक निपटाने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता प्राप्त होगी।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

कार्यक्षेत्र में आपको मनचाही सफलता मिल सकती है बस जरूरत है तो आपको अपनी रणनीति में फेर बदल करने की। आपकी लीडरशिप क्वालिटी आपके लिए आगे बढ़ने में सहायक सिद्ध होगी। कार्यक्षेत्र में क्लांइट्स के साथ डील्स करने के लिए आपको जरुरी मीटिंग्स के लिए आज कहीं बाहर जाना पड़ सकता है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

कार्यक्षेत्र में कार्यों को पूरा कराने के लिए आपको अपने जुनियर्स के साथ सख्ती के साथ पेश आना पड़ सकता है। यदि आप थोड़ी समाज सेवा करें तो आपको लोगों का स्नेह व सम्मान दोनों प्राप्त होगा। आपके विरोधी आपका नाम खराब करने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए सावधान रहें।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आपकी जिंदगी में कोई बड़ा बदलाव आने वाला है जो अभी तक चली आ रही आपकी सभी परेशानियों को दूर कर देगा। किसी की भी व्यक्तिगत जिंदगी में दखल ना दें चाहे वह आपका कितना भी करीबी क्यों ना हो। किसी भी कार्य को करने में जल्दबाजी ना दिखाएं जो भी करे ठंडे दिमाग से सोच-विचारकर ही करें।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

जो लोग धार्मिक यात्रा के लिए जाना चाहते हैं उनकी यह इच्छा जल्दी ही पुरी होगी। घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर में हवन या किसी भी प्रकार का पूजा-पाठ करवाना फायदेमंद होगा। अपने प्रयत्नों में कमी बिल्कुल ना आने दें क्योंकि ये आने वाले समय में आपको प्रतियोगिताओं में अवश्य सफलता दिलवाएगा।

 

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आपने अब तक जो भी निवेश किये है उनमें आपको आताशीत लाभ मिलने के पूर्ण योग बने हुए हैं। आपकी जितनी भी इच्छाएं और महत्वाकाक्षाएं है वे किसी खास व्यक्ति की सहायता से पूर्ण होंगी। कार्यक्षेत्र से संबंधित छोटे-मोटे कार्यांे में आपको मेहनत करनी पड़ सकती है।

 

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आज आप कुछ ऐसे कार्य कर सकते हैं जिसके कारण आपकी रचनात्मक और नई सोच लोगों के सामने आ सकती है जिससे वे आपसे प्रभावित होकर आपकी प्रशंसा करेंगे तथा आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि भी होगी। अगर आपको किसी भी प्रकार की मदद चाहिए होगी तो आपके मित्रों व सहयोगियों का सहयोग आपको प्राप्त होगा।

 

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज थोड़े से संघर्षों के बाद ही मनोकूल स्थितियां निर्मित होंगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों को चाहिए कि अपने उन पत्तों का प्रयोग करें जिनके बारे में आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं और जिस पत्ते पर भरोसा नहीं है उसे थोड़ी देर और अपने पास छुपाकर रखना आपके लिए लाभदायक रहेगा।

 

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आपका अपने ही मित्रों के साथ वाद-विवाद हो सकता है इसलिए जहां तक हो सके अपने क्रोध व वाणी पर नियंत्रण रखें। पैतृक सम्पत्ति को लेकर परिवार वालों के साथ मतभेद हो सकता है जिसके कारण आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है। अनावश्यक खर्चों के कारण आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज जहां एक ओर कार्य का बोझ बढ़ेगा, अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिलेंगी वहीं आपके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि देखने को मिलेगी। आर्थिक क्षेत्र में किये गये प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। आपके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी और बहुत सारे कार्य ऐसे संपंन होंगे जो देखने में कठिन लगेंगे।

 

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

अपनी मान प्रतिष्ठा को लेकर थोड़ा सावधान रहें क्योंकि विरोधी पक्ष के कुछ लोग समाज में आपकी साख को कम करने की कोशिश कर सकते हैं। आर्थिक संबंधी लाभ पहुंचने के पूर्ण योग बने हुए हैं। इस समय जोश में आकर किसी को ऐसा कोई वादा ना करें जिसे बाद में पूरा ना कर पाने के कारण आपको शर्मिन्दगी उठानी पड़े।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

अगर आप अपने विचारों का लेकर भ्रमित नहीं रहेंगे तो अपने कार्यों में अवश्य ही सफलता प्राप्त कर पाएंगे। अगर आप अपने सहकर्मियों के व्यवहार से परेशान हैं तो उसके लिए अपने अधिकारियों के साथ बात कर सकते हैं। जिस पदोन्नति का लम्बे समय से इंतजार कर रहे है वह आपको थोड़ी कठिनाईयों के बाद प्राप्त हो जाएगी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad