Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 4 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

भाग्यवर्धक दिन है। यदि विदेश में नौकरी, व्यवसाय या उच्च शिक्षा के लिए प्रयत्नशील हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लायें, आपको आगे चलकर सफलता प्राप्त होगी। संपर्क के दायरे का विस्तार भी होगा। नौकरी में पूर्ण रूप से अनुशासन का पालन करंे।

वृष: (15 मई - 15 जून)

कार्यक्षेत्र की ओर से लाभप्रद स्थितियां बनेंगी। अपनी योग्यता को सिद्ध करने के लिए यह समय बहुत उचित है। थोड़ी सी सूझबूझ से अगर काम लिया जाए तो आप अपने अधिकारियों को इम्प्रेस कर सकते हैं जो कि एक फायदे का सौदा होगा। आज सहकर्मियों के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आप यह समझ पाएंगे कि कैसे परिस्थितियों का संकलन कर उनसे अधिक से अधिक लाभ प्राप्त किया जा सकता है। आपको अपने जीवन के समस्त अनुभव तथा ज्ञान का उपयोग कुछ इस तरह से करने की कोशिश करनी चाहिए कि कोई भी चीज आपके और आपके लक्ष्य के बीच में ना आ पाएं।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

इस समय आप अपनी जिंदगी से जुड़े जो भी फैसले ले रहे हैं उन्हें लेते समय आपको थोड़ी घबराहट अवश्य हो सकती है लेकिन भविष्य में आप देखेंगे कि इस समय लिए गए आपके फैसले आपके लिए कितने हितकारी है। आप खुद को रिश्तों के भंवर में फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं जिससे निकलना आपके लिए थोड़ा मुश्किल होगा।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

सोच-विचार से लिए गये निर्णय उपयोगी सिद्ध होंगे और रूके हुऐ कार्यों को पूर्ण करने में सहायक होंगे। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। अपनी भावनाओं को अपने प्रेमी के साथ अवश्य शेयर करें। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों व अधिकारियों की तरफ से परेशानियां आ सकती हैं जिसके कारण तनाव हो सकता है।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

मित्रों का पूर्ण सहयोग बना रहेगा बस आपको उन पर भरोसा करना है। पदोन्नति के पूर्ण योग बने हुए हैं। अपनी विलपॉवर को इतना स्ट्रोंग कर लीजिये कि कोई भी बात आपको इमोशनली हर्ट ना कर सके। अपने पराक्रम और कौशल की सहायता से आप अपने रूके हुए कार्यों को एक बार फिर से गति दे पाएंगे।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आज आपको अपनी व्यक्तिगत और व्यवसायिक जिंदगी में तालमेल बैठाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है जिसे आपको बड़ी समझदारी से संभालना होगा। कार्य की अधिकता की वजह से आप तनाव में आ सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने लिए समय सारणी बना लें तो आप अपनी इस मुश्किल से आसानी से बाहर आ पाएंगे।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज उन योजनाओं पर काम न करें जिनमें नाहक समय और ऊर्जा नष्ट हो रही है। साथ ही उन लोगों से भी बचें जिनकी योजना सिर्फ ख्यालों में है। आपका भाग्य और कर्म दोनों आपका साथ देने के मूड में है। अगर आप अपनी कार्य प्रणाली को ओर्गेनाइज और सिस्टेमैटिक कर सकते हैं तो आपका भाग्य आपको भरपूर सहयोग प्रदान करेगा।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आपके संपर्क के दायरे का विस्तार होगा और प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ बराबरी के संबंध बनेंगे। अगर नयी साझेदारी या एसोसिएशन बनाना चाह रहे हैं तो उसके लिए भी यह समय काफी अच्छा है। कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज जीवनसाथी के साथ थोड़ा मन-मुटाव हो सकता है। घर के बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आपको आपके जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करनी होगी और यह समझना होगा कि वह आपसे क्या अपेक्षा रखते हैं। जो लोग अविवाहित हैं उन्हें जल्दी ही एक अच्छे जीवनसाथी की प्राप्ति होगी।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

अपने पराक्रम और कौशल की सहायता से आप ना सिर्फ अपने बल्कि अपने स्वजनों के भी बिगड़े कार्य पूरे कर पाएंगे। समझदारी इसी में है कि आप उन चीजों को पाने के लिए प्रयास करने चाहिए जो आप पाना चाहते हैं ना कि जो आपके सामने आते हैं। आपके मनोबल में वृद्धि होगी और लोग भी आपसे जुड़ना पसन्द करेंगे।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

जो लोग सृजनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं वे अपनी प्रतिभा के बल पर स्वयं को स्थापित करने में सफल रहेंगे। मित्र-शुभचिन्तकों का भरपूर सहयोग बना रहेगा। किसी के लिए यदि आपके दिल में प्रेम की भावनाएं उमड़ रही हैं तो बिना देर करे अपनी भावनाएं उनके साथ शेयर करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad