Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बृहस्पतिवार, 2 मार्च 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

यदि आप धैर्य और संयम से स्थितियों का जायजा लेकर कोई प्रतिक्रिया करेंगे तो आपको बहुत अच्छे परिणाम भी प्राप्त होंगे। अपनी कार्यप्रणाली को ऐसा रूप प्रदान करें जो औरों को आपकी ओर आकर्षित करने में पूरी तरह से सहायक सिद्ध हो। इस दौरान विदेश के संबंधों को भी मजबूत बनाया जा सकता है।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आप खुद को उलझनों में फंसा पाएंगे। वैवाहिक जीवन में कुछ तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती है जिससे बचने के लिए थोड़ा समय अपने जीवनसाथी के साथ व्यतीत करने करें और आपसी बातचीत से तनावों को खत्म करने की कोशिश करें।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आप सही रास्ते से भटक सकते हैं लेकिन याद रखें कि एक छोटी सी गलती बहुत ही खराब स्थिति निर्मित कर सकती है। अविवेकी होकर गाड़ी चलाने से बचें। परिवार के कुछ सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और आपकी समय पर मदद उत्तम सिद्ध होगी।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज यदि आप कुछ रचनात्मक करना चाहते हैं तो समय आपके लिए बेहद अनुकूल है लेकिन थोड़ा समय अपने बच्चों के लिए भी अवश्य निकालें। आज आपको अपने गुस्से पर नियत्रंण रखना है अन्यथा अपने गुस्से के कारण आप अपने लिए कई तरह की मुसीबतों को दावत दे सकते हैं।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

अभी तक आपने जितनी भी गलतियां की थी उन सब पर काबू पाने का मौका मिलेगा। अपने प्रेमी के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे तथा आप खुद को भावनात्मक रूप से सशक्त महसूस करेंगे। जिन लोगों ने आपके साथ विश्वासघात किया था आज आप उन्हें सबक सिखा पाएंगे।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

किसी प्रतियोगिता में भाग लेने पर आपको लाभ इंगित है। चाहे यह पदोन्नति के लिए हो या छात्र स्तर पर प्रतियोगिता के लिए आप अपने हूनर और क्षमताओं के कारण भीड़ से अलग खड़े दिखाई देंगे। आज आप किसी अजनबी से मिल सकते हैं जो आगे चलकर आपका मित्र बन सकता है।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आपको अपने पुराने अनुभवों से सीख लेकर जीवन में आगे बढ़ना चाहिए और यह ध्यान रखना चाहिए कि भविष्य में वही गलतियां आप फिर से ना दोहराएं। खुद पर यकीन करना सीखें। आज आपको पुराने कर्जों से मुक्ति मिलने की पूर्ण संभावना है।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है। जोखिम उठाने से हानि हो सकती है इस बात का अवश्य ध्यान रखना चाहिए। स्टॉक एक्सचेंज या ऐसे किसी अन्य क्षेत्र में रूचि रखते हैं तो आपको अत्यन्त सावधानी से काम लेना चाहिए।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आप अपने सद्प्रयत्नों से उन योजनाओं को अमल में ला सकते हैं जिन पर आप पिछले कुछ समय से कार्य कर रहे हैं। यदि पैतृक सम्पत्ति को लेकर कोई मसला चल रहा है तो उसे आपसी सहमति से सुलझाने का प्रयास करेंगे तभी सफलता प्राप्त होगी।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए आपको जो आवश्यक मदद चाहिए वह अब आपको उपलब्ध हो जायेगी। चीजें इतनी अच्छी प्रतीत होंगी, यहां तक कि दूसरे भी आपके लिए खुशी का अनुभव करेंगे। एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में आप पार्टनरशिप करने का निर्णय कर सकते हैं।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

अपने साहसी और निर्भीक स्वभाव के कारण बिना किसी सहायता के स्वयं के प्रयास से अपने कठिन से कठिन कामों को अंजाम दे पाएंगे। पैतृक सम्पत्ति संबंधित लाभ भी हो सकते है। साझेदारी के कार्यो में सफलता प्राप्त होगी। वाहन की खरीद-फरोख्त के लिए समय अनुकूल है।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आपको अपने जीवन के महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय थोड़ी घबराहट हो सकती है, लेकिन भविष्य में आप पाएंगे कि इस समय लिए गए आपके फैसले आपके लिए कितने हितकारी हैं। आप खुद को रिश्तों के भंवर में फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं जिससे निकलना आपके लिए थोड़ा मुश्किल होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad