Advertisement

अरशद नदीम को मिला एक करोड़ रुपये और कार का इनाम, पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने किया ऐलान

ओलंपिक भाला फेंक चैंपियन अरशद नदीम को हाल ही में संपन्न पेरिस खेलों में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के...
अरशद नदीम को मिला एक करोड़ रुपये और कार का इनाम, पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने किया ऐलान

ओलंपिक भाला फेंक चैंपियन अरशद नदीम को हाल ही में संपन्न पेरिस खेलों में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के लिए पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने मंगलवार को 10 मिलियन रुपये और एक नई कार से पुरस्कृत किया।

पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज़ जब नदीम और उसके परिवार से मिलने मियां चुन्नू स्थित उसके गांव गईं तो उन्होंने नदीम को नकद पुरस्कार और कार की चाबियाँ दीं।

उन्होंने कहा, "अरशद हर उस चीज़ का हकदार है जो उसे मिले क्योंकि वह देश के लिए बहुत खुशी और गौरव लेकर आया है।"

नदीम के माता-पिता के साथ मुख्यमंत्री ने एथलीट को 92.97 की विशेष नंबर प्लेट वाली नई कार की चाबियां सौंपी, जो कि 8 अगस्त को पेरिस में स्वर्ण पदक जीतकर एक नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाने के लिए फेंकी गई दूरी है।

मरियम नवाज के साथ आए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सीएम के निर्देश पर चेक और कार सभी रिकॉर्ड समय में तैयार किए गए थे, जो नदीम से मिलना चाहते थे।

उन्होंने कहा, "उन्होंने विशेष नंबर प्लेट के लिए भी ऑर्डर दिए।"

लाहौर वापस जाने से पहले सीएम ने नदीम के कोच सलमान इकबाल बट को 50 लाख रुपये का चेक भी दिया। नदीम पुरुषों के भाला फेंक फाइनल में 92.97 मीटर के शानदार प्रयास के साथ ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले पाकिस्तान के पहले ट्रैक और फील्ड एथलीट बन गए, जबकि भारत के नीरज चोपड़ा, जो अपने खिताब का बचाव कर रहे थे, ने सीजन के सर्वश्रेष्ठ 89.45 मीटर के साथ रजत पदक जीता।

नदीम का स्वर्ण 40 वर्षों के बाद पाकिस्तान का पहला स्वर्ण पदक था, जब पुरुष टीम ने 1984 के लॉस एंजिल्स ओलंपिक में इसे जीता था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad