Advertisement

विश्व कप के कार्यक्रम का ऐलान, भारत और पाकिस्तान का सामना 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में

भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे विश्व कप 2023 का बहुचर्चित मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी...
विश्व कप के कार्यक्रम का ऐलान, भारत और पाकिस्तान का सामना 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में

भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे विश्व कप 2023 का बहुचर्चित मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा जबकि टूर्नामेंट का आगाज इसी मैदान पर पांच अक्टूबर को पिछले विजेता इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच मैच से होगा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को यहां भारत में अक्टूबर नवंबर में होने वाले एक दिवसीय विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा की।

पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई में और दूसरा अगले दिन कोलकाता में खेला जायेगा । दोनों सेमीफाइनल में एक रिजर्व दिन होगा।

फाइनल मैच अहमदाबाद में 19 नवंबर को होगा जबकि 20 नवंबर रिजर्व दिन रहेगा । सभी तीन नॉकआउट मैच दिन रात के होंगे। हेमा मालिनी की असली उम्र जानकार आपको यकीन नहीं होगा।

मेजबान भारत अपने अभियान का आगाज आठ अक्टूबर को पांच बार की विश्व कप विजेता आस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगा । विश्व कप में दस टीमें भाग लेंगी जिनमें से आठ क्वालीफाई कर चुकी हैं और शेष दो जिम्बाब्वे में चल रहे क्वालीफायर टूर्नामेंट के जरिये पहुंचेंगी ।

पाकिस्तान का सामना आस्ट्रेलिया से 20 अक्टूबर को बेंगलुरू में होगा जबकि अगले दिन इंग्लैंड की टक्कर दक्षिण अफ्रीका से मुंबई में होगी। भारत और न्यूजीलैंड का सामना 22 अक्टूबर को धर्मशाला में होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad