Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज में भारतीय बल्लेबाजों का डर, कहा उनके खिलाफ गेंदबाजी करना पसंद नहीं

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जा रहा महिला टी20 विश्व कप में रविवार 8 मार्च को भारत और मेजबान...
ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज में भारतीय बल्लेबाजों का डर, कहा उनके खिलाफ गेंदबाजी करना पसंद नहीं

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जा रहा महिला टी20 विश्व कप में रविवार 8 मार्च को भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। ऐसे में फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मेगन स्कट ने बताया कि उन्हें शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना के खिलाफ गेंदबाजी करना पसंद नहीं है। दोनों ही टीमों के बीच मुकाबले के साथ टूर्नामेंट का आगाज हुआ था ऐसे में ये दोनों टीमें ही इसका आखिरी अध्याय भी मिलकर लिखेंगी। पहले मैच में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 17 रन के अंतर से मात दी थी और इसके बाद अब तक अविजेय रही है। 

अपनी चिंताओं को स्वीकारा

गुरुवार को बारिश से प्रभावित सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर ऑस्ट्रेलिया की पांच रन से जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्कट को अब भी टूर्नामेंट में सलामी बल्लेबाज वर्मा के हाथों मिली पिटाई से उबर नहीं पाई हैं। टूर्नामेंट के शुरुआती ओवर में ही वर्मा ने उनपर चौका जड़ा था, और अब स्कट ने भारतीय सलामी बल्लेबाजों को गेंदबाजी के बारे में अपनी चिंताओं को स्वीकार भी किया।

भारत के खिलाफ खेलना बिलकुल पसंद नहीं

स्कट ने कहा, ‘मुझे भारत के खिलाफ खेलना बिलकुल पसंद नहीं है। उनके खिलाड़ियों के पास मेरी गेंदबाजी का तोड़ है। स्मृति और वर्मा ने बेहद आसानी से मेरा सामना किया है। त्रिकोणीय श्रृंखला के दौरान शेफाली ने मेरी गेंद पर जो छक्का जड़ा था वो काफी बड़ा था आज तक किसी भी खिलाड़ी ने मेरी गेंद पर ऐसा छक्का नहीं जड़ा।’

दोनों मेरी गेंदों का बेहद आसानी से सामना करती हैं

27 वर्षीय कंगारू तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि पावरप्ले में भारतीय जोड़ी के खिलाफ गेंदबाजी करना मुश्किल होगा क्योंकि वो उनकी गेंदों का आसानी से सामना कर लेती हैं। उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर कुछ योजनाएं होती हैं जिनपर आप बतौर गेंदबाज अमल करना चाहते हैं लेकिन जब ये दो बल्लेबाज पॉवरप्ले में बैटिंग करती हैं तो मेरे पास उनका कोई तोड़ नहीं होता है। दोनों मेरी गेंदों का बेहद आसानी से सामना करती हैं। शैफाली ने मेरी गेंद पर त्रिकोणीय श्रृंखला में जो छक्का मारा था, वो मुझ पर लगा शायद अब तक का सबसे बड़ा हिट था।’

महिला दिवस के दिन खेला जाएगा फाइनल

उन्होंने आगे कहा, हम अब तक फाइनल में पहुंचने की बात कर रहे थे ऐसे में भारत के खिलाफ मुकाबला तुलनात्मक रूप से आसान होगा क्योंकि हम इसे त्रिकोणीय श्रृंखला की तरह लेंगे तो हमारे लिए ये बड़ी चुनौती नहीं होगा। फाइनल मैच रविवार 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन खेला जाएगा। 

पहले मैच में मेगन स्कट की खूब हुई थी धुनाई

विश्व कप के पहले मैच में शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाने ने कंगारू गेंदबाजों की शुरुआत में जमकर धुनाई की थी। दोनों ने 4 ओवर में 41 रन जोड़े थे। मेगन स्कट की मैच में जमकर धुनाई हुई थी और 4 ओवर में उन्होंने 35 रन खर्च किए थे और कोई सफलता हासिल नहीं कर सकी थीं। शेफाली ने जहां उस मैच में 15 गेंद में 29 और मंधाना ने 11 गेंद में 10 रन की पारी खेली थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad