Advertisement

बांग्लादेश में होटल लौटते वक्त ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर हमला

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सुरक्षा प्रबंधक सीन कैरोल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि ऑस्ट्रेलिया टीम की बस पर कुछ लोगों ने पत्थर से हमला किया। इस हमले में बस की खिड़की का शीशा भी चकनाचूर हो गया।
बांग्लादेश में होटल लौटते वक्त ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर हमला

बांग्लादेश दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। दरअसल, होटल लौटते वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर किसी ने पत्थर से हमला किया, जिसमें बस की खिड़की का शीशा टूट गया। 

यह घटना उस समय हुई जब ऑस्ट्रेलियाई टीम चिटगांव में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद स्टेडियम से होटल लौट रही थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सुरक्षा प्रबंधक सीन कैरोल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि ऑस्ट्रेलिया टीम की बस पर कुछ लोगों ने पत्थर से हमला किया। इस हमले में बस की खिड़की का शीशा भी चकनाचूर हो गया। हालांकि इसमें किसी भी खिलाड़ी को नुकसान नहीं पहुंचा है।

सीन कैरोल ने आगे कहा कि इस घटना पर हम लोकल पुलिस से बात करेंगे ताकि वो हमले की जांच कर सकें और पता लगाएं कि आखिर ये हुआ कैसे। बांग्लादेश के सुरक्षाकर्मी भी मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और सुरक्षा की पूरी गारंटी ले रहे हैं। हमें अब तक जिस तरह की सुरक्षा दी गई है उससे हम काफी संतुष्ट हैं। हमले के बाद टीम की सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 11 साल बाद बांग्लादेश के दौरे पर आई हैं। इससे पहले टीम ने साल 2006 में रिकी पोंटिंग की कप्तानी में बांग्लादेश का दौरा किया था। 2 टेस्ट मैच के दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। दूसरे टेस्ट के पहले दिन भी बांग्लादेश मजबूत नजर आ रही है। मेजबान टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 253 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सिर्फ नाथन लायन ही सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad