Advertisement

बेली की आक्रामक पारी से पंजाब जीता

कप्तान जार्ज बेली के 32 गेंद में नाबाद 61 रन की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने मध्यक्रम में मिले झटकों से उबरते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के मैच में रविवार को पांच विकेट पर 177 रन बनाए।
बेली की आक्रामक पारी से पंजाब जीता

बेली ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। इससे पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई पंजाब टीम को सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और मुरली विजय ने आक्रामक शुरूआत दी। सहवाग ने सिर्फ 19 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए जबकि विजय ने 29 गेंद में छह चौकों के साथ 35 रन बनाए।

विजय ने पहले ही ओवर में आर विनय कुमार को दो चौके लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। सहवाग ने उसे तीसरे ओवर में दो चौके और एक छक्का जड़कर अपने हाथ खोले। पंजाब के 50 रन छठे ओवर में ही पूरे हो गए। खतरनाक हो चली इस साझेदारी को अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने तोड़ा जिन्होंने सातवें ओवर की चौथी गेंद पर सहवाग को आऊट किया।

उनका कैच लांग आन पर कीरोन पोलार्ड ने लपका। अगले ओवर में ऑस्ट्रेलियाई स्टार ग्लेन मैक्सवेल भी पवेलियन लौट गए जिन्होंने सिर्फ छह रन बनाए। जगदीशा सुचित ने उन्हें अंबाती रायुडू के हाथों लपकवाकर आईपीएल में अपना पहला विकेट लिया। हरभजन ने विजय के रूप में दूसरा विकेट 11वें ओवर में मिला जिनका कैच सुचित ने लपका।

पंजाब के तीन विकेट 88 रन पर गिर गए। इसके बाद डेविड मिलर और बेली ने मिलकर पारी को संभाला। मिलर ने 23 गेंद में तीन चौकों की मदद से 24 रन बनाए और कप्तान बेली का दूसरे छेार से पूरा साथ दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिये 46 रन की साझेदारी की। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने मिलर को विकेट के पीछे आदित्य तारे के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी को तोड़ा।

इस बीच बेली ने सुचित और विनय को लगातार ओवरों में लांग आन पर छक्के जड़कर रन गति को बनाए रखा। आखिरी ओवर में उन्होंने पवन सुयाल को दो चौके लगाए। मुंबई के लिये मलिंगा ने चार ओवर में 34 रन देकर और हरभजन ने 20 रन देकर दो दो विकेट लिए।

सहवाग के मुताबिक, उनकी टीम ये मुक़ाबला 80 रन से जीतने की स्थिति में थी, लेकिन हरभजन सिंह के तूफान के चलते किंग्स इलेवन पंजाब महज 18 रन से ये मैच जीत सकी।

इस से पहले हुए राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 8वें संस्करण के एक बेहद रोमांचक मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को तीन विकेट से हरा दिया।

रॉयल्स को आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रनों की जरूरत थी और टिम साऊदी ने चौका लगाकर अपनी टीम को इस सत्र की लगातार दूसरी जीत दिला दी। डेयरडेविल्स द्वारा रखे गए 185 रनों के लक्ष्य को रॉयल्स ने सात विकेट खोकर हासिल किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad