Advertisement

बीसीसीआई सचिव शाह ने टी20 विश्व कप में भारत की जीत पर कहा- इस टीम ने आलोचकों को चुप करा दिया, 125 करोड़ रुपये के पुरस्कार का किया ऐलान

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रविवार को टी20 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत की सराहना की और हाल ही में...
बीसीसीआई सचिव शाह ने टी20 विश्व कप में भारत की जीत पर कहा- इस टीम ने आलोचकों को चुप करा दिया, 125 करोड़ रुपये के पुरस्कार का किया ऐलान

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रविवार को टी20 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत की सराहना की और हाल ही में संपन्न आईसीसी टूर्नामेंट में इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए टीम को 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की। भारत ने ब्रिजटाउन, बारबाडोस में एक तनावपूर्ण फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर टी20 प्रारूप में अपना दूसरा विश्व खिताब जीता।

शाह ने एक बयान में कहा, "रोहित शर्मा के असाधारण नेतृत्व में, इस टीम ने उल्लेखनीय दृढ़ संकल्प और लचीलापन दिखाया है, जो आईसीसी टी20 विश्व कप के इतिहास में टूर्नामेंट को अपराजित जीतने वाली पहली टीम बन गई है।"

शाह ने कहा,"उन्होंने बार-बार शानदार प्रदर्शन करके अपने आलोचकों का सामना किया है और उन्हें चुप करा दिया है। उनका सफर प्रेरणादायक रहा है और आज वे महान खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल हो गए हैं।" शाह ने बाद में सोशल मीडिया पर टीम के लिए 125 करोड़ रुपये के नकद इनाम की घोषणा की।

शाह ने 'X' पर लिखा, "मुझे ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 जीतने के लिए टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।" उन्होंने कहा,"टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल भावना का प्रदर्शन किया है। इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को बधाई!"

शाह ने टीम के मजबूत कार्य नैतिकता की भी सराहना की। उन्होंने कहा, "इस टीम ने अपने समर्पण, कड़ी मेहनत और अडिग भावना से हम सभी को गौरवान्वित किया है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में और विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और अन्य लोगों की कुशल सहायता से उन्होंने 1.4 बिलियन भारतीयों के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा किया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad