Advertisement

ब्रैड हॉग का अजीबोगरीब सुझाव, कहा-टेस्टचैम्पियनशिप के बजाय हो भारत-पाकिस्तान और एशेज सीरीज

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने कोविड-19 के बाद प्रशंसकों को क्रिकेट की तरफ आकर्षित करने के...
ब्रैड हॉग का अजीबोगरीब सुझाव, कहा-टेस्टचैम्पियनशिप के बजाय हो भारत-पाकिस्तान और एशेज सीरीज

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने कोविड-19 के बाद प्रशंसकों को क्रिकेट की तरफ आकर्षित करने के लिए मौजूदा विश्व टेस्टचैम्पियनशिप के बजाय एशेज सीरीज और भारत-पाकिस्तान के बीच की टेस्ट सीरीज करवाने का सुझाव दिया है। ब्रैड हॉग ने कहा कि कोरोना वायरस के खत्म होने के बाद क्रिकेट फैंस के जोश को वापस जिंदा करने के लिए इस तरह की धमाकेदार सीरीज का आयोजन किया जाना चाहिए।

क्रिकेट को नया जीवन देने के लिए ये कदम जरूरी

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, आईसीसी को कुछ समय के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को टालते हुए भारत-पाकिस्तान और एशेज जैसी बड़ी सीरीज आयोजित करना चाहिए ताकि क्रिकेट को नया जीवन दिया जा सके। फैंस क्रिकेट के लिए तरस रहे हैं और वे रोमांचक क्रिकेट देखना चाहते हैं। इसके चलते ऐसी सीरीज करवानी चाहिए जिसे जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिले।

दिसंबर में क्रिसमस के दौरान करवानी चाहिए

हॉग ने कहा, ऑस्ट्रेलिया को इन गर्मियों में भारत के बजाय इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज खेलना चाहिए। ऐसे में भारतीय टीम को क्या करना चाहिए? भारत की पाकिस्तान के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज करवानी चाहिए, जिसके दो टेस्ट भारत में और दो टेस्ट पाकिस्तान में होना चाहिए। इसका आयोजन दिसंबर में क्रिसमस के दौरान होना चाहिए, जनता इसके लिए तरस रही है। दर्शकों ने लंबे समय से ऐसी सीरीज देखी नहीं है।

विराट कोहली और बाबर आजम में भी होगा मुकाबला

ब्रैड हॉग ने कहा, भारत-पाकिस्तान सीरीज में दर्शकों को यह देखने को मिलेगा कि विराट कोहली और बाबर आजम में से कौन श्रेष्ठ है। इसके अलावा गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और शाहिन अफरीदी के बीच श्रेष्ठता के लिए मुकाबला होगा। इसी प्रकार स्पिन गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और यासिर शाह के बीच टक्कर होगी। यह प्लान भले ही रोचक लगे, लेकिन भारत और पाकिस्तान के तनावपूर्ण संबंधों को देखते हुए इसका हो पाना संभव नहीं दिखता है। भारत और पाकिस्तान के बीच कई सालों से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है।

विश्व टेस्टचैम्पियनशिप में शीर्ष पर है भारत

वर्तमान में, कोरोनोवायरस महामारी के कारण दुनिया भर में खेल की सभी गतिविधियां रुक गई हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया इस साल के अंत में चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में एक-दूसरे के सामने होंगे, हालांकि कोविड-19 के कारण श्रृंखला का भविष्य अधर में लटका हुआ है। भारत वर्तमान में विश्व टेस्टचैम्पियनशिप में शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 29 मार्च से शुरू किया जाना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad