Advertisement

ब्रावो ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिया, आईपीएल में इस टीम के बने मेंटर

विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा...
ब्रावो ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिया, आईपीएल में इस टीम के बने मेंटर

विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है और वह आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में मेंटर के रूप में शामिल होंगे।

40 वर्षीय ब्रावो गौतम गंभीर की जगह लेंगे, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में भारत के मुख्य कोच का पदभार संभालने के लिए पद छोड़ दिया था। इस सप्ताह की शुरुआत में लगी चोट के कारण ब्रावो का कैरेबियन प्रीमियर लीग का पिछला सीज़न बीच में ही समाप्त हो गया था।

उन्होंने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर लिखा, "आज वह दिन है जब मैं उस खेल को अलविदा कहूंगा जिसने मुझे सब कुछ दिया है। एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में इक्कीस साल - यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, जिसमें कई उतार-चढ़ाव आए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं अपने सपने को जीने में सक्षम था क्योंकि मैंने हर कदम पर अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। मैं इस रिश्ते को जारी रखना चाहता हूँ, लेकिन अब वास्तविकता का सामना करने का समय आ गया है।"

ब्रावो ने पिछले साल आईपीएल करियर खत्म करते हुए 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूरी बना ली थी। उसके बाद से उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स और अफ़गानिस्तान की पुरुष टीम के साथ कोचिंग की है।

नाइट राइडर्स ग्रुप के सीईओ वेंकी मैसूर ने शुक्रवार को एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, "डीजे ब्रावो का हमारे साथ जुड़ना एक रोमांचक घटना है। जीतने के लिए उनका अथक प्रयास, साथ ही उनका विशाल अनुभव और गहन ज्ञान, हमारी फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों को बहुत लाभान्वित करेगा।"

केकेआर के अलावा, वह टी20 लीग में नाइट राइडर्स लेबल के तहत अन्य फ्रैंचाइजी के प्रभारी होंगे। नई भूमिका से सीएसके के साथ उनके लंबे जुड़ाव का अंत हो गया है। मैसूर ने कहा, "हमें इस बात की भी खुशी है कि ब्रावो सीपीएल, एमएलसी और आईएलटी20 सहित वैश्विक स्तर पर हमारी अन्य फ्रेंचाइजी के साथ भी जुड़ेंगे।"

केकेआर में अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए ब्रावो ने कहा, "मैं सीपीएल में पिछले 10 वर्षों से ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का हिस्सा रहा हूं। विभिन्न लीगों में नाइट राइडर्स के लिए और उनके खिलाफ खेलने के बाद, मैं उनके काम करने के तरीके का बहुत सम्मान करता हूं।"

उन्होंने कहा, "मालिकों का जुनून, प्रबंधन की व्यावसायिकता और परिवार जैसा माहौल इसे एक विशेष स्थान बनाते हैं। यह मेरे लिए एकदम सही मंच है क्योंकि मैं खेलने से लेकर अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को मार्गदर्शन और कोचिंग देने तक का सफर तय कर रहा हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad