Advertisement

भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा के बाद दलीप ट्रॉफी में बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिला आराम; रिंकू सिंह ने बनाई जगह

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में चुने गए अधिकतर खिलाड़ियों को मंगलवार को 12 सितंबर...
भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा के बाद दलीप ट्रॉफी में बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिला आराम; रिंकू सिंह ने बनाई जगह

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में चुने गए अधिकतर खिलाड़ियों को मंगलवार को 12 सितंबर से शुरू हो रही दलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर के लिए आराम दिया गया। इनमें ऋषभ पंत, केएल राहुल और शुभमन गिल शामिल हैं।

रविवार को राष्ट्रीय टीम में चुने गए अन्य खिलाड़ियों में आकाशदीप, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, यशस्वी जायसवाल और ध्रुव जुरेल शामिल हैं, जिन्हें दूसरे चरण के मैच से छुट्टी दी गई है। 

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल और सरफराज खान, जो पहले टेस्ट के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं, को दलीप ट्रॉफी की जिम्मेदारी से मुक्त नहीं किया गया है, जिससे संकेत मिलता है कि वे चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं होंगे।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "चयनकर्ताओं ने गिल के स्थान पर प्रथम सिंह (रेलवे), केएल राहुल के स्थान पर अक्षय वाडकर (विदर्भ क्रिकेट संघ) और जुरेल के स्थान पर एसके रशीद (आंध्र क्रिकेट संघ) को टीम में शामिल किया है।"

बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी टीम में कुलदीप की जगह लेंगे जबकि आकिब खान (यूपीसीए) टीम में आकाशदीप की जगह लेंगे। गिल की जगह मयंक अग्रवाल को इंडिया ए का कप्तान बनाया गया है। जायसवाल और पंत की जगह चयनकर्ताओं ने सुयश प्रभुदेसाई और रिंकू सिंह को टीम में शामिल किया है।

अक्षर की जगह निशांत संधू को इंडिया डी टीम में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे चोट के कारण मैच से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह इंडिया ए के विद्वाथ कवरप्पा को शामिल किया गया है। रुतुराज गायकवाड़ की अगुआई वाली इंडिया सी टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

दिसंबर 2022 के बाद पहली बार लाल गेंद के क्रिकेट में वापसी कर रहे पंत ने दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और केएल राहुल और आकाशदीप ने भी ऐसा ही किया।

अपडेटेड भारत ए टीम: मयंक अग्रवाल (कप्तान), रियान पराग, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, तनुश कोटियन, प्रसिद्ध कृष्णा, खलील अहमद, अवेश खान, कुमार कुशाग्र, शास्वत रावत, प्रथम सिंह, अक्षय वाडकर, एसके रशीद, शम्स मुलानी, आकिब खान।  

अपडेटेड भारत बी टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (सी), सरफराज खान, मुशीर खान, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मुकेश कुमार, राहुल चाहर, आर साई किशोर, मोहित अवस्थी, एन जगदीसन (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, रिंकू सिंह, हिमांशु मंत्री (विकेटकीपर)।

अपडेटेड भारत डी टीम: श्रेयस लायर (कप्तान), अथर्व तायडे, यश दुबे, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, सारांश जैन, अर्शदीप सिंह, आदित्य ठाकरे, हर्षित राणा, आकाश सेनगुप्ता, केएस भरत (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, संजू सैमसन ( डब्ल्यूके), निशांत सिंधु, विदवथ कावेरप्पा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad