Advertisement

दक्षिण अफ्रीका को झटका, चोट की वजह से डेल स्टेन वर्ल्ड कप से बाहर

क्रिकेट विश्व कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका की टीम शुरुआती दोनों मैच हार चुकी है। बुधवार 5 जून को वह टीम...
दक्षिण अफ्रीका को झटका, चोट की वजह से डेल स्टेन वर्ल्ड कप से बाहर

क्रिकेट विश्व कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका की टीम शुरुआती दोनों मैच हार चुकी है। बुधवार 5 जून को वह टीम इंडिया के खिलाफ उतरने वाली है। लेकिन इसके पहले दक्षिण अफ्रीका को झटका लगा है। टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन इस वर्ल्ड कप से ही बाहर हो गए हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ब्यूरेन हैंड्रिक्स को उनकी जगह शामिल किया गया है। हाशिम अमला और लुंगी एनगिडी की फिटनेस पर भी संशय है। साउथ अफ्रीका को पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड जबकि दूसरे में बांग्लादेश के हाथों शिकस्त मिली थी।

डेल स्टेन के कंधे में चोट

करीब दो साल पहले डेल स्टेन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कंधे में तकलीफ हुई थी। इसके बाद वे करीब दो साल से काफी कम क्रिकेट खेल रहे हैं। आईपीएल 2019 में भी वे ज्यादा नहीं खेल पाए थे। बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद स्टेन ने छोटे रनअप से गेंदबाजी का कुछ अभ्यास जरूर किया था लेकिन वो कभी भी लय में नजर नहीं आए। मंगलवार को साउथ अफ्रीकी बोर्ड ने एक बयान में साफ कर दिया कि स्टेन वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह लेफ्ट आर्म पेसर ब्यूरेन हैंड्रिक्स को शामिल किया गया है।

एल एनगिडी भी चोटिल

बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने ज्यादातर शॉर्ट गेंदबाजी की और इसका उनको नुकसान भी हुआ। इसी मैच में उनके प्रमुख तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और वो मैदान से बाहर चले गए। अब खबर है कि एनगिडी कम से कम दो हफ्ते नहीं खेल सकेंगे। मतलब ये हुआ कि भारत के खिलाफ उनका मैदान में उतरना करीब-करीब नामुमकिन है।

हाशिम अमला पर संशय

हाशिम अमला को इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग करते वक्त जोफ्रा आर्चर का एक बाउंसर हेलमेट पर लगा था। यह 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से की गई गेंद थी। इसके बाद वो रिटायर हो गए थे और जब लौटे तो काफी असहज थे। लिहाजा, बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। खबर है कि अमला ने सिर में दर्द की शिकायत की थी और अब भी वो पूरी तरह फिट नहीं हैं। भारत के विरुद्ध वो मैदान में उतरेंगे या नहीं, यह तय नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad