Advertisement

धोनी सूखे के कारण आईपीएल मैच स्थल बदलने के पक्ष में नहीं

सूखा ग्रसित महाराष्ट में आईपीएल मैचों के आयोजन को लेकर चल रहे हंगामे के बीच भारत के सीमित ओवर टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज कहा कि मैचों का स्थल बदलना इस स्थायी संकट का हल नहीं है क्योंकि इसके दीर्घकालिक समाधान की जरूरत है।
धोनी सूखे के कारण आईपीएल मैच स्थल बदलने के पक्ष में नहीं

जब धोनी से महाराष्ट्र में सूखे के बारे में उनके विचार के लिए पूछा गया तो धोनी ने कहा, अगर आप देखो तो ये सभी सवाल सुनने में अच्छे लगते हैं, मुझे लगता है कि इसका दीर्घकालिक निवारण करना अहम है।

राज्य में पीने योग्य पानी का संकट है जिससे आईपीएल मैच के आयोजन को लेकर काफी विवाद हो रहा है और बम्बई उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर कर स्टेडियमों के पिचों के रखरखाव के लिए भारी मात्रा में पानी के इस्तेमाल को चुनौती दी गई। इससे आईपीएल के सभी मैचों को महाराष्ट्र से बाहर करने की मांग की जा रही है। महाराष्ट में तीन बड़े शहरों मुंबई, पुणे और नागपुर में कुल 20 मैच खेले जाने हैं जिसमें से पहला कल वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया।

धोनी ने यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, आईपीएल का पांचवां, छठा या सातवां मैच हो या नहीं, मुझे नहीं लगता कि इससे कुछ ज्यादा फर्क पड़ेगा। उन्होंने कहा, लेकिन हमें इसका लंबे समय के लिए निवारण ढूंढना होगा। हम किस तरह से सुनिश्चित करें कि जहां पानी की कमी हो, पानी उन इलाकों में भेजा जाए। धोनी ने कहा, मैंने टीवी पर जो देखा है, वहां कुछ बांध ऐसे हैं, जहां केवल एक या दो प्रतिशत ही पानी बचा है। इसलिए हमें इसका दीर्घ कालिक समाधान ढूंढना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad