Advertisement

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को लगी पसली में चोट, दक्षिण अफ्रीका सीरीज से हुए बाहर

इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान एक बड़ा झटका लगा जब उसके प्रमुख तेज गेंदबाज...
इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को लगी पसली में चोट, दक्षिण अफ्रीका सीरीज से हुए बाहर

इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान एक बड़ा झटका लगा जब उसके प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पसली की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए। एंडरसन को यह चोट केपटाउन में दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन लगी थी। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच पोर्ट एलिजाबेथ में 16 जनवरी से शुरू होगा। इंग्लैंड टीम प्रबंधन को लग रहा था कि एंडरसन की यह चोट मामूली है लेकिन बुधवार को जब उनका एमआरआई किया गया तो पता चला कि चोट गंभीर है और वे सीरीज के शेष दोनों मैचों से बाहर हो गए हैं। वे अगले कुछ दिनों में इंग्लैंड लौट जाएंगे।

चार महीनें बाद की थी वापसी

37 वर्षीय एंडरसन ने पिंडली की चोट की वजह से चार महीनों तक बाहर रहने के बाद इंग्लैंड टीम में वापसी की थी। उन्हें यह चोट अगस्त में एजबेस्टन में एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दौरान लगी थी। वे सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट (26 दिसंबर) के लिए टीम में लौटे थे। उन्होंने केपटाउन में दूसरे टेस्ट मैच में एक पारी में 5 विकेट लिए थे।

क्रैग ओवन को उनके कवर के रूप में बुलाया

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (इसीबी) ने कहा कि केपटाउन टेस्ट के अंतिम दिन एंडरसन को ठीक नहीं लग रहा था लेकिन इंग्लैंड जीत की तरफ बढ़ रहा था इसलिए वे मैदान पर उतरे थे। उन्होंने लंच के पहले नई गेंद से गेंदबाजी की लेकिन वे ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर पाए। कवर के रूप में बुलाए गए क्रैग ओवन टीम के साथ बने रहेंगे। दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड के भी तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद जताई जा रही है।

इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज है एंडरसन

एंडरसन इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज है। वे 151 टेस्ट मैचों में 26.83 की औसत से 584 विकेट ले चुके हैं। वे 194 इंटरनेशनल वनडे में 269 और 19 इंटरनेशनल टी-20 मैचों में 18 विकेट हासिल कर चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच पोर्ट एलिजाबेथ में 16 जनवरी से शुरू होगा। पहला टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीता था तो दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने दमदार वापसी करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad