Advertisement

रोहित शर्मा को टी20 विश्व कप में बतौर कप्तान देखना चाहते हैं गांगुली, कोहली को लेकर दिया ये बयान

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रविवार को जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में...
रोहित शर्मा को टी20 विश्व कप में बतौर कप्तान देखना चाहते हैं गांगुली, कोहली को लेकर दिया ये बयान

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रविवार को जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में दिग्गज रोहित शर्मा और विराट कोहली को शामिल करने का समर्थन किया। उन्होंने रोहित को कप्तान बनाने की वकालत भी की। 

गौरतलब है कि दोनों ही वरिष्ठ खिलाड़ी लगभग 14 महीनों से भारत के लिए कोई टी20 मुकाबला नहीं खेले हैं। ऐसे में 11 जनवरी से मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए उन्हें चुना जाता है या नहीं, ये चर्चा लायक विषय होगा। 

बहरहाल, तमाम कयासों के बीच गांगुली ने कहा, "निश्चित रूप से रोहित को टी20 विश्व कप में टीम की कप्तानी करनी चाहिए। विराट कोहली को भी टीम में होना चाहिए। विराट कोहली एक उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं। (14 महीने बाद वापसी करने से) कुछ नहीं होगा।"

बता दें कि 10 नवंबर को टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों भारत की सेमीफाइनल हार सबसे छोटे प्रारूप में इस जोड़ी की आखिरी उपस्थिति थी। गांगुली दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में यशस्वी जयसवाल के प्रदर्शन से प्रभावित हैं और उन्होंने कहा कि युवा सलामी बल्लेबाज को भविष्य में पर्याप्त मौके मिलेंगे।

22 वर्षीय बाएं हाथ का बल्लेबाज सेंचुरियन और केपटाउन की चुनौतीपूर्ण दक्षिण अफ्रीकी पिचों पर चार पारियों में केवल 50 रन ही बना सका और श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई। गांगुली ने यहां एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान कहा, "उन्होंने दूसरे टेस्ट में अच्छा खेला है, यह उनके करियर की शुरुआत है। उन्हें पर्याप्त मौके मिलेंगे।"

सेंचुरियन में अपनी पारी और 32 रन की हार के बाद, भारत ने केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका को अब तक के सबसे छोटे टेस्ट में सात विकेट से हराकर मजबूत वापसी की। गांगुली ने कहा, "लोग एक मैच हारने के बाद बहुत सी बातें कहते हैं, भारत एक मजबूत टीम है। लेकिन जिस तरह से उन्होंने खेला है उसे देखिए। उन्होंने वनडे सीरीज़ जीती, टेस्ट और टी20 सीरीज़ दोनों ड्रॉ कराईं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad