Advertisement

ICC क्रिकेट विश्व कप 2023: सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया 8वीं बार फाइनल में, भारत से होगा खिताबी मुकाबला

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच बेहद रोमांचक रहा।...
ICC क्रिकेट विश्व कप 2023: सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया 8वीं बार फाइनल में, भारत से होगा खिताबी मुकाबला

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच बेहद रोमांचक रहा। गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हरा दिया। यह मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फाइनल में एंट्री कर ली है। अब कंगारू 19 नवंबर को फाइनल में भारत से भिड़ेंगे। खिताबी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया 8वीं बार फाइनल खेलने उतरेगी जबकि भारतीय टीम का यह वर्ल्ड कप में चौथा खिताबी मुकाबला रहेगा।

ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका ने जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में कंगारू टीम ने 7 विकेट गंवाकर 47.2 ओवर में ही मैच जीत लिया। ट्रेविस हेड ने सिर्फ 48 गेंदों में 62 रनों की धुआंधार पारी खेली। हेड ने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के जड़े। वॉर्नर ने भी 18 गेंदों में एक चौके और चार छक्कों की बदौलत 29 रनों की तूफानी पारी खेली। दोनों ने सिर्फ 38 गेंदों में 60 रनों की ओपनिंग साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया के लिए रन चेज आसान कर दिया।

तबरेज शम्सी ने लाबुशेन और ग्लेन मक्सवेल को आउट कर अफ्रीका की लगभग मैच मे वापसी करवा दी थी। शम्सी ने पहले 21वें ओवर में मार्नस लाबुशेन (18) को चलता किया। फिर 24वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल (01) को आउट कर दियाय़ मैक्सवेल वे विकेट के ज़रिए ऑस्ट्रेलिया ने 174 रनों के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे। लगातार विकेट गिरने के बाद और लगभग सभी बल्लेबाज़ों के आउट हो जाने के बाद कप्तान पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने आठवें विकेट के लिए 22 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कराई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad