Advertisement

भारत ने बरकरार रखी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप गदा

भारत ने सालाना कट ऑफ तारीख एक अप्रैल को टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक का ताज बरकरार रखने पर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप गदा अपने पास रखी और 10 लाख डालर नकद पुरस्कार भी जीता। कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के बाद एक समारोह में सुनील गावस्कर से गदा और चेक लिया।
भारत ने बरकरार रखी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप गदा

कोहली ने कहा कि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर रहकर हम काफी खुश हैं। यह प्रारूप टीम की असल कसौटी होता है और मुझे फख्र है कि हम इसमें सर्वश्रेष्ठ रहे हैं। इस सफलता का हिस्सा रहे सभी लोगों को मैं बधाई और धन्यवाद देना चाहता हूं जिनमें खिलाड़ियों के अलावा टीम प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ शामिल है।

इस श्रृंखला से पहले भारत को गदा अपने पास रखने के लिए एक टेस्ट जीतना था। भारत ने अक्टूबर 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर टेस्ट के बाद गदा हासिल की थी। दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे हैमिल्टन टेस्ट के बाद रैंकिंग में दूसरी और तीसरी टीम का निर्धारण होगा। दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट जीतने या ड्रॉ कराने पर वह दूसरे स्थान पर रहेगा जबकि हारने पर ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर होगा।

दूसरे स्थान की टीम को पांच लाख डालर और तीसरे स्थान पर रहने वाले को दो लाख डालर मिलेंगे। चौथे स्थान पर काबिज इंग्लैंड केा एक लाख डालर मिलेंगे। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad