Advertisement

कोहली नहीं रोहित की 'कप्तानी' ने जिताया मैच ! आखिरी ओवर में हुआ यह कमाल

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। पांच मैचों की सीरीज का चौथा टी20...
कोहली नहीं रोहित की 'कप्तानी' ने जिताया मैच ! आखिरी ओवर में हुआ यह कमाल

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। पांच मैचों की सीरीज का चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच टीम इंडिया के लिए करो या मरो वाला था। दरअसल इस मैच से पहले टीम इंडिया शृंखला में 1-2 से पीछे थी और आठ रनों से जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया ने 2-2 की बराबरी हासिल कर ली। इस मैच में अंतिम के ओवरों में ऐसा कुछ हुआ, कि भारत ने जीत हासिल कर ली। हालांकि इसके बाद एक बार फिर बहस छिड़ गई है कि लिमिटेड ओवर फॉर्मैट में टीम इंडिया के लिए बेहतर कप्तान विराट कोहली हैं या फिर रोहित शर्मा।

हुआ दरअसल ये कि मैच में जब इंग्लैंड को 24 गेंद पर 46 रनों की आवश्यकता थी, तब विराट मैदान से बाहर चले गए और उप-कप्तान रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली।

 उस वक्त इयोन मोर्गन और बेन स्टोक्स क्रीज पर थे। स्टोक्स 22 गेंद पर 46 रन बनाकर खेल रहे थे, वहीं मोर्गन पांच गेंद पर चार रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे। रोहित ने शार्दुल ठाकुर को गेंद थमाई, जिन्होंने लगातार दो गेंद पर स्टोक्स और मोर्गन आउट कर इंग्लैंड को बैकफुट पर ढकेल दिया। इसके बाद रोहित ने हार्दिक पांड्या से एक ओवर कराया, जिन्होंने सिर्फ 6 रन दिया और एक विकेट भी झटका। इन दो ओवरों के बाद टीम इंडिया की जीत पक्की दिखने लगी। फिर भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर ने अंतिम के दो ओवर फेंके।

वहीं इंग्लैंड के कप्तान माइकल वॉन ने इस जीत को मुंबई इंडियंस की जीत बताते हुए, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा की कप्तानी को टीम इंडिया की जीत का क्रेडिट दिया। ट्विटर पर विराट कोहली और रोहित शर्मा के फैन्स भी इस बहस में शामिल हो गए हैं कि क्या लिमिटेड ओवर की कप्तानी रोहित शर्मा को दे दी जानी चाहिए। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad