Advertisement

वनडे के बाद टेस्ट में भी टीम इंडिया को मात, न्यूजीलैंड ने 2-0 से जीती सीरीज

न्यूजीलैंड से लगातार दूसरे टेस्ट मैच में हार के साथ ही टीम इंडिया को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से...
वनडे के बाद टेस्ट में भी टीम इंडिया को मात, न्यूजीलैंड ने 2-0 से जीती सीरीज

न्यूजीलैंड से लगातार दूसरे टेस्ट मैच में हार के साथ ही टीम इंडिया को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से व्हाइटवॉश का सामना करना पड़ा। क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने विराट ब्रिगेड को 7 विकेट से मात दे दी। इससे पहले मेजबान टीम ने भारत को पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हराया था। इस तरह न्यूजीलैंड ने दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम को अपने घर पर 2-0 से मात दे दी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 242 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी 235 रन पर सिमट गई। इस तरह पहली पारी के आधार पर भारत को सात रन की बढ़त मिली थी। जबकि, दूसरी पारी में भारतीय टीम महज 124 रन पर ही ऑलआउट हो गई। इस तरह न्यूजीलैंड को जीत के लिए 132 रन का लक्ष्य मिला, जिसे कीवी टीम ने आसानी से हासिल कर ली।

जैमीसन को मैन ऑफ द मैच

अपनी पहली सीरीज खेल रहे काइल जैमीसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस गेंदबाज ने पहली पारी में जहां 5 विकेट चटकाए तो नौवें क्रम पर आकर बल्ले से अहम 49 रन बनाए।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की दूसरी हार

भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में दूसरी हार झेलनी पड़ी। दोनों ही हार इसी सीरीज में आई। न्यूजीलैंड ने 120 अंक हासिल किए और अब उसके ऑस्ट्रेलिया के बराबर 360 अंक हो गए हैं। भारत 9 मैच में सात जीत और दो हार के साथ अब भी शीर्ष पर कायम है।

दूसरे नंबर पर पहुंचा न्यूजीलैंड

इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गई। भारतीय टीम जहां 116 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर बरकरार है तो कीवी टीम ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ते हुए दूसरे पायदान पर कब्जा जमा लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad