Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद ने रायल चैलेंजर्स बंगलोर को हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को ८ विकेट से हरा दिया। शिखर धवन ने नाबाद ५० रन बनाये। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
सनराइजर्स हैदराबाद ने रायल चैलेंजर्स बंगलोर को हराया

गेंदबाजों के उमदा प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को 166 रन पर समेट दिया। आरसीबी की ओर से एबी डिविलियर्स ने सर्वाधिक 46 जबकि कप्तान विराट कोहली ने 41 रन बनाए लेकिन इसके बावजूद टीम 19 . 5 ओवर में सिमट गई। टीम ने अंतिम पांच विकेट सिर्फ 14 रन जोड़कर गंवाए।

सनराइजर्स की ओर से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टेंट बोल्ट ने 36 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। भुवनेश्वर कुमार और रवि बोपारा ने क्रमश: 30 और 31 रन देकर दो विकेट चटकाए। लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

क्रिस गेल :21: और कोहली ने पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़कर टीम को सतर्क शुरूआत दिलाई। गेल ने टेंट बोल्ट के पारी के पहले ही ओवर में छक्का जड़कर अपने तेवर दिखाए। उन्होंेने प्रवीण कुमार का स्वागत चौके के साथ किया लेकिन इस तेज गंेदबाज की अगली गेंद पर डीप बैकवर्ड स्क्वायर पर आशीष रेड्डी को कैच दे बैठे।

कोहली ने सतर्क रवैया अपनाया। उन्होंेने भुवनेश्वर कुमार पर चौके के साथ शुरूआत की और फिर बोल्ट के ओवर में लांग आन पर छक्का और चौका लगाया।

कोहली हालांकि 21 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब स्पिनर कर्ण शर्मा ने अपनी ही गेंद पर उनका आसान कैच टपका दिया। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान ने इसका फायदा उठाते हुए अगले ओवर में प्रवीण की पहली दो गेंदों पर चौका और फिर छक्का जड़ा। 

कोहली ने दिनेश कार्तिक :09: के साथ मिलकर 10 ओवर में टीम का स्कोर एक विकेट पर 77 रन तक पहुंचाया। कार्तिक हालांकि कर्ण के अगले ओवर की पहली गेंद पर केन विलियमसन को कैच दे बैठे।

डिविलियर्स ने आते ही रवि बोपारा पर लगातार दो चौके मारे लेकिन इस गेंदबाज ने इसी ओवर में आरसीबी को दोहरा भुाटका दिया। बोपारा ने सीधी गेंद पर कोहली को बोल्ड करने के बाद मनदीप सिंह :00: को भी वार्नर के हाथों कैच कराके आरसीबी का स्कोर चार विकेट पर 93 रन किया। कोहली ने 37 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के मारे।

शिखर धवन ने इसके बाद बोपारा की गेंद पर लांग आन पर डिविलियर्स का कैच पकड़ा लेकिन वह गेंद के साथ बाउंडी पार कर गए जिससे यह छक्का हो गया।

डिविलियर्स ने आशीष रेड्डी की गेंद को छह रन के लिए भेजा लेकिन इस गेंदबाज ने डेरेम सैमी :06: को बोल्ड करके अपनी टीम को पांचवीं सफलता दिलाई।

डिविलियर्स ने नये स्पैल मंे बोल्ट का स्वागत चौके के साथ किया लेकिन अगली गेंद को हवा में लहरा गए जिसे लपकने में धवन ने कोई गलती नहीं की। उन्होंेने 28 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के मारे।

बोल्ट ने अगली गेंद पर सीन एबट :14: को कर्ण के हाथों कैच कराया जबकि इसी ओवर में हर्षल पटेल :00: भी विलियमसन को कैच दे बैठे। भुवनेश्वर ने वरूण आरोन :06: और अबु नेचिम :04: को आउट करके आरसीबी की पारी का अंत किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad