Advertisement

नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुए जोफ्रा आर्चर से केन विलियम्सन ने मांगी माफी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन नस्लीय...
नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुए जोफ्रा आर्चर से केन विलियम्सन ने मांगी माफी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा था। आर्चर ने दावा किया कि एक दर्शक ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की थी। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट एक पारी और 65 रन से जीता लेकिन जीत से ज्यादा चर्चा इस टिप्पणी की हो रही है। इस मामले के सामने आने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) ने सोमवार को बयान जारी कर आर्चर से माफी मांगी थी। वहीं, अब न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने इस घटना के लिए आर्चर से माफी मांगी है। 

उम्मीद है कि दोबारा ऐसा नहीं होगा

स्टफ डॉट को डॉट एनजेड ने विलियम्सन के हवाले से लिखा कि यह निश्चित तौर पर उसके खिलाफ है, जिसके लिए हम किवी लोग जाने जाते हैं। मुझे उम्मीद है कि दोबारा ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा मैं सिर्फ न्यूजीलैंड की तरफ से जोफ्रा से माफी मांग सकता हूं। यह सिर्फ हमारी टीम की तरफ से नहीं है, यह सभी की तरफ से जिनसे आम तौर पर अच्छे व्यवहार की उम्मीद की जाती है।

यह डरवानी चीज है

न्यूजीलैंड के कप्तान ने आगे कहा कि यह डरवानी चीज है। उस देश में जहां कई संस्कृतियां वास करती हैं, वहां इस तरह की चीजों को तुरंत बंद कर देना चाहिए। उम्मीद करता हूं कि ऐसा दोबारा नहीं होगा। उन्होंने कहा क्या मैं हैरान हूं? निश्चित तौर पर 100 फीसदी। अगर मुमकिन हो सका तो मैं उन्हें अगले कुछ दिनों में मिलूंगा।

आर्चर ने ट्विटर पर दी इस घटना की जानकारी

मालूम हो कि माउंट माउंगानुई में पहले टेस्ट समाप्त होने के बाद आर्चर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था कि अपनी टीम को हार से बचाने के लिए बल्लेबाजी करते हुए आज नस्लीय अपमान का सामना करना थोड़ा निराशाजनक है। उस एक व्यक्ति के अलावा इस हफ्ते दर्शक शानदार थे। बार्मी आर्मी (इंग्लैंड के दर्शक) भी हर बार की तरह अच्छी थी। 24 वर्षीय बल्लेबाज आर्चर और सैम कुरेन इंग्लैंड की पारी के दौरान रन ले रहे थे तभी यह घटना घटी। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला शुक्रवार से हैमिल्टन में खेला जाएगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad