Advertisement

केकेआर ने किया जीत से आगाज, मुंबई को सात विकेट से हराया

कप्तान गौतम गंभीर के अर्धशतक और युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तेजतर्रार पारी से मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स ने यहां मुंबई इंडियन्स को सात विकेट से हराकर आईपीएल आठ के अपने अभियान की जोरदार शुरूआत की।
केकेआर ने किया जीत से आगाज, मुंबई को सात विकेट से हराया

केकेआर ने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की आकर्षक पारी भी बेकार कर दी जो 65 गेंदों पर 98 रन बनाकर नाबाद रहे। इसमें 12 चौके और चार छक्के शामिल हैं। मुंबई का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 37 रन था जिसके बाद रोहित और कोरी एंडरसन (41 गेंद पर नाबाद 55 रन) ने चौथे विकेट के लिए 131 रन की अटूट साझेदारी की। आखिरी छह ओवरों में 88 रन बटोरने वाले मुंबई ने तीन विकेट पर 168 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

गंभीर ने 43 गेंदों पर 57 रन की सधी हुई पारी खेली। उन्होंने मनीष पांडे (24 गेंदों पर 40 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की लेकिन वह सूर्यकुमार थे जिन्होंने कोलकाता की जीत आसान बनाई। इस 24 वर्षीय बल्लेबाज ने 20 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से नाबाद 46 रन की तूफानी पारी खेली। इससे केकेआर ने 18.3 ओवर में तीन विकेट पर 170 रन बनाकर आईपीएल के उदघाटन मैच में दो अंक हासिल किए।

केकेआर ने रोबिन उथप्पा (नौ) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें एंडरसन ने पारी के तीसरे ओवर में ही हरभजन सिंह के हाथों कैच कराया। गंभीर जब एक रन पर थे तब उन्हें जीवनदान मिला। उन्हें शुरू में कुछ देर तक जूझना पड़ा लेकिन पांडे ने एंडरसन के सिर के ऊपर से छक्का जड़कर दबाव हटाने की अच्छी कोशिश की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad