Advertisement

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में भिड़ेंगे मुंबई और विदर्भ, गत विजेता मध्य प्रदेश को सेमीफाइनल में मिली हार

आदित्य ठाकरे और यश ठाकुर की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने बुधवार को नागपुर में मध्य प्रदेश के पुछल्ले...
रणजी ट्रॉफी के फाइनल में भिड़ेंगे मुंबई और विदर्भ, गत विजेता मध्य प्रदेश को सेमीफाइनल में मिली हार

आदित्य ठाकरे और यश ठाकुर की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने बुधवार को नागपुर में मध्य प्रदेश के पुछल्ले बल्लेबाजों को पस्त कर दिया, जिससे विदर्भ ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को 62 रन से हराकर रणजी ट्रॉफी खिताबी मुकाबले में जगह बना ली। अब विदर्भ के फाइनल में मुकाबला मुंबई से होगा। 

मध्य प्रदेश, जो चौथे दिन स्टंप्स तक 228/6 पर नाजुक स्थिति में था, उसे जीत के लिए 93 रन और चाहिए थे, लेकिन अंतिम दिन के पहले सत्र में विदर्भ को एक।यादगार जीत दिलाने के लिए जोड़ी की आक्रामक गेंदबाजी के सामने वह हार गया।

मध्य प्रदेश अंततः 81.3 ओवर में 258 रन पर ढेर हो गई और प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट में तीसरी बार फाइनल में प्रवेश करने की उनकी उम्मीदें धराशायी हो गईं। रणजी फाइनल में विदर्भ की यह तीसरी प्रविष्टि है और दोनों ही मौकों पर उन्होंने क्रमशः दिल्ली (2017-18) और सौराष्ट्र (2018-19) को हराकर खिताब जीता है।

जीत के लिए 321 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 2021-22 रणजी चैंपियन मध्य प्रदेश छह विकेट खोने के बावजूद मैच में बना हुआ था, लेकिन अंतिम दिन ठाकरे और ठाकुर लय में थे, विकेट की सुबह की ताजगी से उन्हें मदद मिल रही थी पर्याप्त उछाल और गति प्राप्त करें।

ओवरनाइट बल्लेबाज कुमार कार्तिकेय, जिन्होंने मंगलवार को स्टंप्स बुलाए जाने के समय गार्ड लिया था, शून्य पर गिर गए, उन्हें केवल चार गेंदों का सामना करने के बाद ठाकरे ने क्लीन बोल्ड कर दिया। अनुभव अग्रवाल प्रस्थान करने वाले अगले खिलाड़ी थे, जिन्हें ठाकरे ने शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया, जिससे एमपी 8 विकेट पर 234 रन पर लड़खड़ा गया और तीसरी बार रणजी फाइनल में जगह बनाने की उनकी संभावनाएं लगभग समाप्त हो गईं।

सारांश जैन ने पारी को जीवित रखने की कोशिश की, लेकिन अपने रात के 16 रन के स्कोर में सिर्फ नौ रन जोड़ सके, इससे पहले यश ठाकुर ने विदर्भ खेमे में और अधिक खुशी लाने के लिए अपने स्टंप उड़ा दिए। अक्षय वाडकर की अगुवाई वाली टीम में जश्न का संकेत देने के लिए कुलवंत खेजरोलिया भी सस्ते में आउट हो गए। फाइनल में विदर्भ का मुकाबला 10 मार्च से 41 बार की चैंपियन मुंबई से होगा।

संक्षिप्त स्कोर: विदर्भ ने 101.3 ओवर में 170 और 402 (अमन मोखड़े 59, यश राठौड़ 141, अक्षय वाडकर 77; अनुभव अग्रवाल 5/92) ने मध्य प्रदेश को 81.3 ओवर में 252 और 258 (यश दुबे 94, हर्ष गवली 67; आदित्य सरवटे 2) से हराया। ) /56, आदित्य ठाकरे 2/45, यश ठाकुर 3/60, अक्षय वखारे 3/342) 62 रन।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad