Advertisement

राजस्‍थान रॉयल्स ने ‌किंग्स इलेवन पंजाब को दी शिकस्त

राजस्‍थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को २६ रन से हरा दिया। इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान जॉर्ज बेली ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। राजस्‍थ‍ान रॉय्‍ाल् ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ७ विकेट पर १६२ रन बनाए। इसके जवाब में किग्स इलेवन पंजाब अाठ विकेट खाेकर १३६ रन ही बना सका।
राजस्‍थान रॉयल्स ने ‌किंग्स इलेवन पंजाब को दी शिकस्त

किग्स इलेवन पंजाब की ओर से मुरली विजय ने ३७ रन बनाए जबकि अक्षर पटेल और जार्ज बैले ने २४-२४ रन बनाए।  राजस्‍थान रॉयल्स के गेंदबाज जेम्स फॉकनर ने २६ रन देकर तीन विकेट हासिल किए। 

इससे पहले जेम्स फाकनर की अंतिम ओवरों में खेली गयी 46 रन की तूफानी पारी की बदौलत राजस्थान रायल्स शुरूआती झटकाें से उबरकर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सात विकेट पर 162 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल रहा। फाकनर ने अपनी 33 गेंद की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाये। उन्होंने आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे दीपक हुड्डा 15 गेंद पर तीन छक्कों की मदद से 30 रन  के साथ छठे विकेट के लिये 51 रन जोड़े। शेन वाटसन के चोटिल होने के कारण टीम की अगुवाई कर रहे स्टीवन स्मिथ ने 33 रन का योगदान दिया। पंजाब की तरफ से अनुरीत सिंह ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिये।

महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम की पिच पर पर्याप्त हरी घास थी जिससे गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही थी। गेंद में मूवमेंट था और टास जीतकर क्षेत्ररक्षण करने के लिये उतरे पंजाब के गेंदबाजों ने इसका फायदा उठाकर रायल्स को शुरू ही झटके दे दिये। अंजिक्य रहाणे ने अनुरीत की आफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर लंबा शाट खेलने के प्रयास में हवा में गेंद लहरायी। वह आईपीएल में छठी बार खाता खोलने में नाकाम रहे।

दूसरे सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन  को संदीप शर्मा ने अंदर आती गेंद पर पगबाधा आउट किया। तीसरे गेंदबाज के रूप में आये अक्षर पटेल ने करूण नायर  को बोल्ड करके उनका इससे पिछली गेंद पर छक्का जड़ने का मजा किरकिरा कर दिया। रायल्स ने पावरप्ले के छह ओवर में 36 रन बनाये लेकिन इस बीच उसने तीन विकेट गंवा दिये।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad