Advertisement

आईपीएल में वापसी कर सकते हैं ऋषभ पंत, इस खिलाड़ी को मिल सकती है दिल्ली की कप्तानी!

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के अनुसार, ऋषभ पंत पूरे आईपीएल में खेलने को लेकर आश्वस्त हैं,...
आईपीएल में वापसी कर सकते हैं ऋषभ पंत, इस खिलाड़ी को मिल सकती है दिल्ली की कप्तानी!

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के अनुसार, ऋषभ पंत पूरे आईपीएल में खेलने को लेकर आश्वस्त हैं, लेकिन यह संभव है कि तेजतर्रार क्रिकेटर केवल बल्लेबाज के रूप में उपलब्ध होंगे और स्टंप के पीछे नहीं।

दरअसल, पंत दिसंबर, 2022 में एक जानलेवा कार दुर्घटना में शामिल थे, जिसके कारण उन्हें लिगामेंट पुनर्निर्माण सर्जरी से गुजरना पड़ा। 'ईएसपीएन क्रिकइन्फो' ने पोंटिंग के हवाले से कहा, "ऋषभ को पूरा भरोसा है कि वह खेलने के लिए सही होंगे। किस क्षमता में हम अभी तक निश्चित नहीं हैं।"

उन्होंने कहा, "आपने सभी सोशल-मीडिया सामग्री देखी होगी, वह सक्रिय है और अच्छी तरह से चल रहा है। लेकिन यह कहते हुए कि हम पहले गेम से केवल छह सप्ताह दूर हैं। इसलिए हमें यकीन नहीं है कि हमें उनसे विकेटकीपिंग मिलेगी या नहीं। हम बस आशा करते हैं कि वह आकर खेल सकें। भले ही यह सभी गेम न हों, अगर हम उन्हें 14 में से 10 गेम या जो भी हो, के माध्यम से प्रबंधित कर सकते हैं, तो आप जो भी गेम प्राप्त कर सकते हैं उसमें से एक बोनस होगा।"

यदि पंत विकेटकीपिंग कर्तव्यों को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं, तो 26 वर्षीय खिलाड़ी शुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं या आगामी आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो मार्च में शुरू होने की उम्मीद है।

रिकी पोंटिंग ने कहा, "लेकिन मैं गारंटी देता हूं कि अगर मैंने अब उससे पूछा तो वह कहेगा, 'मैं हर गेम खेल रहा हूं, मैं हर गेम कीपिंग कर रहा हूं और मैं नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर रहा हूं।' वह बिल्कुल वैसा ही है, लेकिन हम अपनी उंगलियां आपस में छिपाकर रखेंगे। वह इतने गतिशील खिलाड़ी हैं। वह स्पष्ट रूप से हमारे कप्तान हैं। हमने पिछले साल उसे अविश्वसनीय रूप से याद किया। यदि आप पिछले 12-13 महीनों में उसकी यात्रा को समझते हैं, तो यह एक भयानक घटना थी। भाग्य की बात है कि उन्हें फिर से क्रिकेट खेलने का मौका मिल रहा है।"

पंत के अनुपलब्ध होने पर वार्नर करेंगे कप्तानी

डेविड वार्नर ने पिछले सीज़न में कैपिटल्स का नेतृत्व किया था और पोंटिंग ने पुष्टि की थी कि अगर पंत काम करने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे तो स्टार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कप्तान होंगे। फ्रेंचाइजी ने पिछले साल नीलामी में इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक को 4 करोड़ रुपये में खरीदा था। पोंटिंग जहां अपनी टीम से खुश हैं, वहीं दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान ने स्वीकार किया कि टीम ने पिछले दो सत्रों में खराब प्रदर्शन किया है।

पोंटिंग ने कहा, "हैरी ब्रूक के भी सेट-अप में आने से वार्नर, [मिच] मार्श, हैरी ब्रूक, हमारे पास कुछ बहुत अच्छे विदेशी बल्लेबाज हैं। मार्श और वार्नर शीर्ष पर बल्लेबाजी करेंगे और हैरी ब्रूक इंग्लैंड की ओर से फिनिशर हैं। इसलिए वह शायद वहां हमारे लिए फिनिशिंग की भूमिका निभाएंगे।

उन्होंने कहा, "[अगर] हम [एनरिच] नॉर्खे और झे रिचर्डसन को फिट कर सकते हैं, और अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के साथ हमें जो दो स्पिन विकल्प मिले हैं, उनके साथ हमें वास्तव में एक अच्छी टीम मिल गई है, जो निष्पक्ष रूप से पिछले जोड़े के मुकाबले खराब प्रदर्शन कर सकती है।" कैपिटल्स 2022 में पांचवें और पिछले सीजन में नौवें स्थान पर रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से