Advertisement

विश्व कप फाइनल: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का महामुकाबला देखने पहुंची ये बड़ी हस्तियां

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप फाइनल मुकाबले को लेकर अहमदाबाद में सितारों का जमावड़ा लग गया है।...
विश्व कप फाइनल: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का महामुकाबला देखने पहुंची ये बड़ी हस्तियां

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप फाइनल मुकाबले को लेकर अहमदाबाद में सितारों का जमावड़ा लग गया है। महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर भी भारतीय टीम के समर्थन के लिए पहुंच गए हैं। अनुष्का शर्मा, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह के अलावा देश के गृह मंत्री अमित शाह भी मैदान पर पहुंच गए हैं।

बीसीसीआई सचिव जय शाह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे। इसके अलावा गायिका आशा भोसले भी स्टेडियम में टीम इंडिया को चियर करने पहुंची हैं।

गौरतलब है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन को लेकर ना केवल फैंस बल्कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों में भी अलग ही उत्साह रहता है। अपने दो दशकों से अधिक के शानदार करियर के दौरान, बल्लेबाजी के कई रिकॉर्ड तेंदुलकर के नाम बने। हालांकि, 'मास्टर ब्लास्टर' ने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारत के सफल विश्व कप अभियान को अपने करियर में सबसे संतोषजनक बताया।

अभिनेत्री और भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप फाइनल मैच के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के लिए पहुंच गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंचेंगे।

अपने 12 साल के सेमीफाइनल के झंझट से उबरते हुए, भारत आखिरकार बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में कीवी टीम पर 70 रनों की व्यापक जीत दर्ज करने के बाद मौजूदा विश्व कप में अपनी जगह पक्की करने में सफल रहा।

फाइनल के रास्ते में, दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 213 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने में ऑस्ट्रेलिया के पसीने छुड़ा दिए। मेजबान टीम 20 साल में पहली बार वनडे विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। 2003 के फाइनल में भारत को जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में 125 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा।

'मेन इन ब्लू', जो 2003 और इस साल की शुरुआत में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के घावों को सह रहा है, रविवार को 'बैगी ग्रीन्स' के साथ मुकाबला करते हुए वापसी पर नजर रखेगा। फैंस को उम्मीद है कि भारत इस बार अपना तीसरा विश्व कप खिताब जीतेगा।

बहरहाल, देश के कोने कोने में अलग अलग धर्मों के लोग भारत की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारों और तमाम धार्मिक स्थलों पर भारत की जीत के लिए फैंस इकट्ठा हुए हैं। कहीं हवन, कहीं पूजा पाठ आदि किया जा रहा है। यही शायद क्रिकेट के प्रति भारत की दीवानगी को भी दर्शाता है। लाज़मी है, भारत अगर विश्व कप जीतता है तो वह 10 साल का आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करेगा। इससे पहले भारत ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad